पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिश्वतखोरी:50 लाख का चेक देने की एवज में तीन लाख लेता नप चेयरपर्सन का पिता व भाई गिरफ्तार

कैथल21 घंटे पहले
  • कॉपी लिंक
विजिलेंस की टीम आरोपियों को गाड़ी में बैठाकर मेडिकल के लिए लेकर जाते हुए। - Dainik Bhaskar
विजिलेंस की टीम आरोपियों को गाड़ी में बैठाकर मेडिकल के लिए लेकर जाते हुए।
  • कैथल में कलेक्शन एजेंसी संचालक से भुगतान के बदले मांगी रकम

डोर-टू-डोर गारबेज कलेक्शन एजेंसी के संचालक को 2 माह के किए हुए काम के 50 लाख रुपए की राशि के चेक देने की एवज में विजिलेंस ने मंगलवार शाम को नगर परिषद कैथल की चेयरपर्सन सीमा कश्यप के पिता सुरेश कश्यप व भाई शिवा को 3 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिए। विजिलेंस ने बाप-बेटे व नगर परिषद चेयरपर्सन समेत तीन के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत केस दर्ज किया है।

डोर टू डोर गारबेज कलेक्शन एजेंसी के संचालक बलबीर नौच ने विजिलेंस को मंगलवार सुबह शिकायत दी थी। इसके बाद नायब तहसीलदार ईश्वर सिंह ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए। विजिलेंस इंस्पेक्टर सुरेश कुमार की अगुवाई में एएसआई सुनील कुमार, एचसी अजय कुमार, एएसआई शमशेर, एचसी युधिष्ठिर, विनोद और मुकेश की टीम गठित की गई।

इसके बाद तीन लाख रुपए की राशि पर केमिकल लगाकर विजिलेंस ने ठेकेदार बलबीर को सुरेश के अमरगढ़ गामड़ी स्थित ऑफिस में भेजा, जहां सुरेश ने पैसा लेकर गिनने के लिए अपने बेटे शिवा को दिए। राशि पूरी मिलने पर उसे 50 लाख रुपए का चेक दे दिया गया। ये चेक 2 माह के काम का था। चेक मिलते ही बलबीर ने टीम को इशारा कर दिया। इसके बाद विजिलेंस टीम ने मौके से तीन लाख रुपए समेत पिता व पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपी पिता व पुत्र केस दर्ज

शिकायत मिलने पर उनकी टीम ने कार्रवाई करते हुए चेयरपर्सन के पिता व भाई को तीन लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। विजिलेंस ने पिता व पुत्र के साथ चेयरपर्सन के खिलाफ भी भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।
-सुरेश कुमार, इंस्पेक्टर विजिलेंस, कैथल।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें