पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्पर्धा:राष्ट्रीय संस्कृत वाद-प्रतिवाद प्रतियोगिता में महर्षि वाल्मीकि संस्कृत विश्वविद्यालय का गौतम द्वितीय

कैथल11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

वैली ऑफ वर्ल्ड देहरादून एवं महर्षि वाल्मीकि संस्कृत विश्वविद्यालय ने राष्ट्रीय संस्कृत वाद-प्रतिवाद प्रतियोगिता के अंतिम चरण का आज आयोजन किया गया जिसमें महर्षि वाल्मीकि संस्कृत विश्वविद्यालय के छात्र गौतम सारस्वत ने आज द्वितीय स्थान प्राप्त किया। यह जानकारी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. श्रेयांश द्विवेदी ने दी।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी वाराणसी के छात्र अनुकुल ने प्रथम स्थान प्राप्त कर 51,000 रुपए, महर्षि वाल्मीकि संस्कृत विवि कैथल के गौतम ने द्वितीय स्थान प्राप्त कर 31,000 रुपए, कवि कुलगुरु कालिदास संस्कृत विवि रामटेक की सिमरण ठाकुर ने तृतीय व कर्नाटक संस्कृत विवि के राहुल मिश्र ने चतुर्थ स्थान प्राप्त कर 11-11 हजार रुपए का पुरस्कार जीता। प्रतियोगिता के आयोजन में विश्वविद्यालय के प्रो. सत्यप्रकाश दुबे, डॉ. रामानन्द मिश्र व अन्य आचार्यों का पूर्ण सहयोग रहा।

डेंगू रोकने के लिए टायरों, गमलों व आसपास जमा न होने दें पानी: एसएमओ

गांव करोड़ा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एसएमओ डाॅ. संदीप सिंह डेगूं, मलेरिया बुखार को लेकर बहुउद्देशीय कर्मचारियों की बैठक ली। उन्होंने कर्मचारियों से कहा कि वह घर-घर जाकर लोगों को डेंगू के लक्षण व रोकथाम के बारे में जागरूक करें। यह बीमारी मच्छर काटने से फैलती है। उन्होंने बताया कि डेंगू की रोकथाम के लिए टायरों, गमलों में पानी जमा न होने दें। इस मौसम में जितना हो सके, घर की खिड़कियों को बंद रखना चाहिए, कूड़े के डिब्बे में ज्यादा कूड़ा न जमा होने दें, घर और गली में कीटनाशक दवा का छिड़काव जरूर करें। इसके अलावा पूरी बाजू के कपड़े पहने। उन्होंने कहा कि लोगों को अगर किसी प्रकार के लक्षण मिलते हैं तो वह तुरंत स्वास्थ्य केंद्र में जांच अपनी डेंगू की जांच करवाएं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें