पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रक्षाबंधन पर तोहफा...:बेटियों के लिए गुहला के गांव लदाना चक्कू में साढ़े 13 एकड़ जमीन पर बनेगा राजकीय महिला कॉलेज

कैथल6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लदाना चक्कू में इस जमीन पर प्रस्तावित है महिला कॉलेज।
  • सीएम कल वीसी से करेंगे महिला कॉलेज का शिलान्यास
  • आरकेएसडी सभागार में आयोजित कार्यक्रम में वीसी के जरिए सीएम पीएमएवाई के 105 पात्र परिवारों को देंगे आशियाने की चाबी, कार्यक्रमों के निमंत्रण पत्रों पर स्थानीय विधायक लीलाराम का नाम तक नहीं
Advertisement
Advertisement

सीएम मनोहरलाल खट्टर पिछड़े हलका गुहला में बेटियों की शिक्षा को लेकर काफी गंभीर दिखाई दे रहे हैं। पिछली योजना में जहां उन्होंने राजकीय कन्या कॉलेज चीका का निर्माण कराया वहीं अब गुहला हलके के ही सीवन खंड के गांव लदाना चक्कू में एक महिला कॉलेज खोलने की सौगात दी है। रक्षाबंधन के अवसर पर बेटियों को रक्षाबंधन का तोहफा देते हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल 3 अगस्त को सुबह 11 बजे पंचकूला से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से गांव चक्कू लदाना के राजकीय महिला कॉलेज का शिलान्यास करेंगे।

पंजाब की सीमा से महज 7 किलोमीटर दूर स्थित सीवन खंड का लदाना चक्कू गांव
करीब 6 हजार से अधिक आबादी वाले गांव लदाना चक्कू समेत आसपास के गांवों की बेटियों को 12वीं की पढ़ाई के बाद कैथल व चीका में जाना पड़ता था। घर से दूर भेजने में कुछ अभिभावक उनकी बीच में ही पढ़ाई छुड़वा देते थे, इससे बेटियों के सपने अधूरे रह जाते थे। अब बेटियों को गांव में ही कॉलेज की पढ़ाई करने ही सुविधा मिल सकेगी।

सरपंच मलक सिंह ने बताया कि पंचायत की ओर से कॉलेज के लिए 13 एकड़ 5 मरले जमीन उपलब्ध कराई गई है। इससे पहले गांव में 12वीं कक्षा तक का स्कूल है। पिछले समय से गांव की तरफ से सरकार से गांव में कन्या कॉलेज व अनाजमंडी खोलने की मांग की जा रही है। इसमें से अब कॉलेज की मांग तो पूरी हो जाएगी, इससे गांव के अलावा आसपास के करीब 25 गांवों की बेटियों को फायदा पहुंचेगा।

आरकेएसडी कॉलेज के सभागार में सायं 4 बजे होगा कार्यक्रम: डीसी सुजान सिंह
डीसी सुजान सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल रक्षाबंधन के दिन 3 अगस्त को सुबह 11 बजे पंचकूला से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से गांव चक्कू लदाना के राजकीय महिला कॉलेज का शिलान्यास करेंगे। वहीं इसी दिन मुख्यमंत्री वीसी के माध्यम से ही प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत बने मकानों को 105 लाभपात्रों में आबंटन करेंगे। आरकेएसडी कॉलेज के सभागार में सायं 4 बजे होगा, जिसकी अध्यक्षता सांसद नायब सैनी करेंगे।

हैरानी की बात यह है कि सीएम के कार्यक्रमों के लिए प्रशासन द्वारा छपवाए गए निमंत्रण पत्र में स्थानीय विधायक लीलाराम गुर्जर का नाम तक नहीं शामिल किया गया है जिसे लेकर विधायक समर्थक कार्यकर्ताओं समेत शहरवासियों में दिनभर चर्चा का विषय बना रहा।

25 गांवों का केंद्र बिंदु है चक्कू लदाना: विधायक
विधायक ईश्वर सिंह ने बताया कि काफी समय से यह मांग रही है कि गुहला रोड से खरकां रोड 19 किलोमीटर एरिया में कोई भी शिक्षण संस्थान नहीं है। इस बारे में मुख्यमंत्री को मांग की गई थी, जिन्होंने सहर्ष उसे स्वीकार किया। लदाना चक्कूइस बेल्ट के सेंटर में पड़ता है और लगभग 25 गांवों का केंद्र बिंदु है। पंचायत ने इसके लिए 13 एकड़ से अधिक जमीन का प्रस्ताव सरकार को सौंप दिया था।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement