पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौत का मामला:एएलएम संजय की मौत मामले में मानव अधिकार आयोग ने पुलिस व बिजली निगम को जारी किया नोटिस

कैथल4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 18 मई को बिजली ठीक करते समय हाई वोल्टेज लाइन की चपेट में आया था संजय

बिजली लाइन ठीक करते समय हाई वोल्टेज लाइन की चपेट में आने से हुई एएलएम संजय की मौत मामले में हरियाणा मानव अधिकार आयोग ने बिजली निगम व कैथल एसपी को नोटिस जारी करते हुए जवाब मांगा है। करंट लगने के बाद भी संजय का शव तीन घंटे तक खंभों पर लटका रहा था। जिसे दैनिक भास्कर में प्रमुखता से प्रकाशित करते हुए निगम की लापरवाही व अमानवीयता को दर्शाया था। मानव अधिकार आयोग ने हादसे को दुर्भाग्यपूर्ण मानते हुए मामले में स्वयं संज्ञान लेकर नोटिस जारी किया। दैनिक भास्कर में प्रकाशित हेडलाइन का जिक्र करते हुए आयोग ने अपने लेटर में लिखा कि 19 मई को एक लीडिंग न्यूजपेपर में समाचार प्रकाशित हुआ, जिसका शीर्षक था कि हाई वोल्टेज लाइन की चपेट में आने से बिजली कर्मी की मौत, तीन घंटे खंभे पर लटका रहा शव। आयोग ने अपने पत्र में लिखा कि शव तीन घंटे बिजली के खंभों पर लटके रहना दुर्भाग्यपूर्ण है। ये दर्शाता है कि बिजली निगम ने तुरंत एक्शन नहीं लिया। कर्मचारी संजय द्वारा बिजली लाइन पर काम करने के बावजूद तारों में करंट होना मानव अधिकारियों का गंभीर उल्लंघन है। इस मामले में उत्तरी हरियाणा बिजली वितरण निगम व एसपी कैथल से मामले की रिपोर्ट मांगी गई है।

ये था मामला-  गांव खेड़ी शेरू में बिजली लाइन ठीक करते समय एएलएम संजय उर्फ संजू की हाई वोल्टेज लाइन की चपेट में आने से मौत हो गई थी। शव तीन घंटे तक खंभों पर ही झूलता रहा। मृतक के पिता पाई निवासी ओमप्रकाश ने बिजली निगम के एक्सईएन, एसडीओ, जेई सहित पांच अधिकारियों पर लापरवाही से मौत को केस दर्ज करवाया था। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज अचानक ही कोई रुकी हुई पेमेंट मिल जाने से मन में प्रसन्नता रहेगी। आपका हर कार्य को व्यवहारिक तरीके से संपन्न करना नई संभावनाएं प्रदान करेगा। नजदीकी रिश्तेदारों के आने से घर में चहल-पहल भरा ...

और पढ़ें