पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मौसम के हाल:दोपहर तक रही उमस, फिर चली 16 किमी. की स्पीड से पूर्वाई

कैथलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कैथल| गर्मी से परेशान बतखें विदक्यार झील में पानी पीती हुईं। फोटो-जसविंदर जस्सी  - Dainik Bhaskar
कैथल| गर्मी से परेशान बतखें विदक्यार झील में पानी पीती हुईं। फोटो-जसविंदर जस्सी 

कई दिन की राहत के बाद शुक्रवार को फिर से गर्मी ने हर किसी को परेशान कर दिया। दोपहर तक उमस का स्तर काफी बढ़ा हुआ था। हालांकि इसके बाद 16 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से पूर्वाई चली और लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली। दिन भर बादलों की आवाजाही बनी रही। लेकिन इस दौरान जिला भर में कहीं पर भी बूंद नहीं पड़ी। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि 21 जून तक मौसम परिवर्तनशील बना रहेगा लेकिन इस दौरान बारिश की संभावना काफी कम है।

शुक्रवार को अधिकतम तापमान 35.0 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 25.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मानसून की बारिश न होने से धान रोपाई में नहीं आ रही तेजी

जिला में अभी तक प्री-मानसून की बारिश न होने के कारण धान रोपाई का कार्य स्पीड नहीं पकड़ पाया है। काफी किसान अब भी बारिश होने के इंतजार में है। इसके बाद ही वे धान रोपाई का कार्य शुरू करेंगे। प्री मानसून बारिश होने से किसानों की सिंचाई पर होने वाले खर्च में बचत होगी और इससे धान के साथ-साथ अन्य खरीफ फसलों में भी फायदा होगा।

21 जून तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील: डाॅ. मदनलाल खीचड़
21 जून तक मौसम परिवर्तनशील बना रहने की संभावना है। इस दौरान बादल छाए रहेगा और कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। अधिकतम तापमान में इस दौरान ज्यादा बढ़ोतरी नहीं होगी।
डॉ. मदनलाल खीचड़, इंचार्ज कृषि मौसम विभाग हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार।

खबरें और भी हैं...