पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिशा-निर्देश:नगराधीश अमित कुमार ने रेडक्राॅस सोसाइटी कार्यालय का किया निरीक्षण

कैथल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगराधीश अमित कुमार ने रेडक्राॅस सोसाइटी कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान सोसाइटी द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रमों की फीडबैक ली और आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। उन्होंने रेडक्राॅस सोसाइटी असहाय व जरूरतमंद व्यक्तियों को अधिक से अधिक जन कल्याणार्थ कार्य करें ताकि किसी भी व्यक्ति को कोई परेशानी न हो।

सर्दी के मौसम में जरूरतमंद व्यक्तियों को कंबल वितरित करें और कोविड-19 जैसी महामारी के बचाव हेतू मास्क व सेनिटाइजर का प्रयोग करने के लिए जागरूक करते रहें। उन्होंने एक दिवसीय प्राथमिक चिकित्सा का प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रशिक्षणार्थियों को नशा मुक्ति बारे जागरूक करते हुए उन्होंने कहा कि नशा एक सामाजिक बुराई है। यह हम सब कुछ जानते हैं, परंतु उन बातों को गंभीरता से नहीं लेते। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति नशा की गिरफ्त में आ चुके हैं, उन्हें उससे निजात दिलाने के लिए जिला में नशा मुक्ति केंद्रों की स्थापना की गई है।

इस सामाजिक कुरीति को समाज के साझे प्रयासों के माध्यम से ही दूर किया जा सकता है। हम सभी का नैतिक दायित्व बनता है कि जो लोग इस तरह की गलत संगत में पड़ चुके हैं, उन्हें प्यार से समझाएं और नशा के दुष्प्रभावों के बारे में बताएं। नशा करने वाले व्यक्ति के खुद के साथ-साथ उसके परिजन भी इससे प्रभावित होते हैं और उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है इसलिए सभी को नशे से दूर रहना चाहिए। इस मौके पर जिला रेडक्राॅस सोसाइटी के सचिव रामजी लाल, रामपाल शर्मा, पवन कुमार व डॉ. बीरबल दलाल आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें