पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:साढ़े 8 माह लगे स्वास्थ्य विभाग को 1,01835 लोगों के सैंपल लेने में

कैथल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब तक 10.11 प्रतिशत आबादी की ही जांच हो सकी

पिछले कुछ दिनों से कोरोना की जांच में तेजी जरूर आई है, लेकिन जनसंख्या के अनुपात में अब भी जांच की रफ्तार बहुत धीमी है। स्वास्थ्य विभाग ने एक लाख जांच के आंकड़े को पार कर लिया है और अब तक 101835 लोगों की कोरोना की जांच हो चुकी है। 2011 की जनसंख्या को ही आधार मान लें तो अब तक सिर्फ 10.11 प्रतिशत आबादी की ही जांच हो सकी है। वहीं वर्तमान में जिले की जनसंख्या 14 लाख के करीब है।

ऐसे में ये प्रतिशत और कम है। वहीं दूसरी तरफ विभाग ने इसी सप्ताह में एक दिन में दूसरी बार रिकॉर्ड सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। शुक्रवार को विभाग ने 1499 लोगों के सैंपल लिए हैं। वहीं इससे पहले 1425 लोगों के रिकॉर्ड सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे। 18 नए केस मिले, 3351 पहुंचा मरीजों का आंकड़ा| जिले में शुक्रवार को कोरोना के 18 नए केस मिले और मरीजों का आंकड़ा 3351 पहुंच गया है। 28 मरीज स्वस्थ हुए और अब तक 3188 मरीज ठीक हो चुके हैं। एक्टिव केसों की संख्या 118 रह गई है, जिनमें से 15 का जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड में, 88 का होम आइसोलेश्न में और 15 का अन्य अस्पतालों में इलाज चल रहा है। वहीं अब तक जिले में 45 लोगों की कोरोना से मौत भी हो चुकी है।

201 मरीजों के कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजे

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से 201 लोगों के कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए। एसएमओ डाॅ. संदीप सिंह ने बताया कि शुक्रवार को शिव शक्ति भट्ठा भाणा में 100 लोगों के कोरोना सैंपल जांच के लिए गए। इसके अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 100 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए है। जिनकी रिपोर्ट एक या दो दिन में आएगी। उन्होंने लोगों से कहा कि कोरोना वायरस से बचने के लिए मास्क का प्रयोग अवश्य करे और सामाजिक दूरी का पालन करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser