पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कैथल:ड्राॅ में निकली पर्ची से जरनैल सिंह को मिली थी सरपंची

कैथल9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंगलवार रात ढांड रोड पर सड़क हादसे में हुई थी सोलूमाजरा के सरपंच की मौत

मंगलवार रात ढांड रोड पर सड़क हादसे में जान गंवाने वाले गांव सोलूमाजरा के सरपंच जरनैल सिंह उर्फ बिट्टू के शव का बुधवार को पोस्टमार्टम हुआ। जरनैल सिंह को याद करते हुए लाेगाें ने कहा कि वे बहुत ही हंसमुख व मिलनसार व्यक्ति थे। उन्होंने गांव के विकास में भी कोई कमी नहीं छोड़ी। 32 वर्षीय जरनैल सिंह दो भाईयों में छोटे थे। पिता रोडवेज में नौकरी करते हैं। उनका एक सात वर्षीय बेटा है। हादसे के बाद पूरे गांव में शोक है और परिजनों को ढाढस बंधाने वालों का तांता लगा है।

ऐसे मिली थी सरपंची

रिश्ते में जरनैल सिंह के चाचा लगने वाले रणधीर सिंह ने बताया कि 2016 में जब सरपंची के चुनाव हुए तो गांव में कई व्यक्ति सरपंच बनने के इच्छुक थे, लेकिन ग्रामीण चाहते थे कि चुनाव में फिजूल खर्च करने की बजाय सर्वसम्मति से सरपंच चुना जाए। इसलिए जब पंचायती चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई उसी समय गांव ने सर्वसम्मति से सरपंच चुनने की मुहीम शुरू कर दी थी। चुनाव के समय तय हुआ था कि जो भी सरपंच बनने के इच्छुक हैं वो अपना नाम बता दें, नाम का ड्रा निकाला जाएगा। जिसका पर्ची पर नाम आएगा वो गांव के विकास के लिए 12 लाख रुपए देगा। इससे चुनाव पर फिजूलखर्ची नहीं होगी और गांव का भाईचारा पहले जैसा बना रहेगा। निर्विरोध सरपंच चुनने पर सरकार की ओर से भी 11 लाख रुपए मिलने थे। ड्रा में जरनैल सिंह के नाम की पर्ची निकली। उन्हें निर्विरोध गांव का सरपंच चुन लिया गया। जो रुपए देने तय हुए थे उससे गांव का विकास करवाया गया।

ट्रक चालक पर केस दर्ज

हादसे के बाद थाना सदर पुलिस ने ट्रक चालक के खिलाफ केस दर्ज किया है। सोलूमाजरा निवासी रणधीर सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह, उसका चाचा साहब सिंह व सरपंच जरनैल उर्फ बिट्टू अपनी-अपनी बाइक पर सवार होकर गांव ग्योंग में भैंस खरीदने आए थे। शाम के समय वे फारिग होकर वापस गांव जा रहे थे। वह और चाचा साहब सिंह एक बाइक पर सवार थे, जबकि जरनैल सिंह उनसे आगे दूसरी बाइक पर चल रहा था। समय करीब सवा आठ बजे टीक के पास पहुंचे तो ट्राला चालक ने बिना कोई संकेत दिए सड़क के बीच में ट्राला खड़ा किया हुआ था।

जिससे जरनैल की सीधी टक्कर ट्राला के पीछे लगी। उसे सिविल अस्पताल लेकर गए तो डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। हादसे के बाद ट्राला चालक मौके से फरार हो गया था। थाना सदर से मामले के जांच अधिकारी एएसआई सत्यवान ने बताया कि रणधीर सिंह की शिकायत पर ट्राला के अज्ञात चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें