पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हेरा-फेरी:कैथल का मैकेनिक यूपी से चोरी की बाइकों के इंजन लाकर ग्राहकों की कंडम बाइकों पर लगा वसूलता था मुंह मांगी कीमत, गिरफ्तार

कैथल14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • चोरी की बाइकों के इंजन नंबर को मिटाकर फर्जी नंबर अंकित करके बेचने के मामले में खुलासा

चोरी की बाइकों के इंजन नंबर को मिटाकर फर्जी नंबर अंकित करके बेचने के मामले में पुलिस ने बाइक मैकेनिक मटौर निवासी सुरेश उर्फ काला को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक आरोपी अब भी पुलिस गिरफ्त से फरार है।

आरोपी चोरी की बाइकों के इंजन यूपी से खरीदकर लाते थे। उसके बाद कोई ग्राहक कंडम हो चुका इंजन ठीक करवाने मैकेनिक के पास आता तो वे कंडम इंजन को हटाकर चोरी की बाइक को इंजन लगा देते थे।

सीआईए-वन टीम को सूचना मिली थी कि कैथल रेलवे ओवर ब्रिज के पास मयूर मार्केट में मटौर निवासी सुरेश उर्फ काला बाइक रिपेयरिंग का काम करता है। जो अपने साथी ग्योंग निवासी अशोक उर्फ शौकी के साथ मिलकर यूपी से चोरी की बाइकों के इंजन चोरी छिपे खरीदता है। चोरी के बाइक इंजनों के नंबर मिटाने के बाद डाई का इस्तेमाल करके अन्य फर्जी नंबर अंकित करने के बाद लोगों की बाइकों में लगाकर धोखाधड़ी करके मुनाफा कमाते हैं।

पुलिस ने आरोपी की दुकान पर रेड की तो दुकान के बाहर खड़ा एक युवक पुलिस पार्टी को देखकर भाग गया, जबकि दुकान के अंदर एक युवक काबू कर लिया। जिसकी पहचान मटौर निवासी सुरेश उर्फ काला के तौर पर हुई। पूछताछ के दौरान मौके से भागने वाले लड़के की पहचान ग्योंग निवासी अशोक उर्फ शौकी के तौर पर हुई।

विभिन्न नंबर गुदे हुए 36 डाई पंच हुए बरामद

सुरेश के पास रखे 2 बाइकों के इंजनों को चेक किया तो उन पर असली इंंजन नंबर को ग्राइंड करके अन्य फर्जी नंबर अंकित हुए थे। दुकान के अंदर खड़ी एक बाइक को चेक किया तो बाइक के आगे व पीछे की नंबर प्लेट लगी मिली। बाइक पर मीटर व टायर के अलावा बाइक का सारा सामान उतारा हुआ था।

जांच के दौरान दुकान अंदर दो डिब्बी प्लास्टिक मिली, जिनके अंदर विभिन्न नंबर गुदे हुए 36 डाई पंच मिले। इसके अतिरिक्त दुकान से दो ग्राइंडर व एक ड्रिल अक्षर गोदने की मशीन तथा हथौड़ा आदि उपकरण बरामद हुए। आरोपियों पर केस दर्ज किया है।

30 से 40 बाइकों के बदल चुके हैं इंजन : एसपी

एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि सीआईए की पूछताछ में आरोपी सुरेश ने कबूला कि वह अपने साथी अशोक के साथ मिलकर यूपी के मेरठ से चोरी की बाइकों के इंजन खरीद कर लाते। जिन पर फर्जी इंजन नंबर अंकित करके ग्राहकों की बाइकों के कंडम हो चुके इंजन की जगह चोरी की इंजनों को उंचे दाम में लगा देते थे। जो अब तक करीब 30 से 40 बाइकों के इंजन बदल चुके थे। कंडम हो चुके इंजन को पंजाब के गोविंदगढ़ बेचकर आते थे। आरोपी को गिरफ्तार कर 7 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें