पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सीएम आज वीसी से महिला:किशोरी सम्मान तथा मुख्यमंत्री दूध उपहार योजना का करेंगे शुभारंभ

कैथल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले की 50261 महिला व किशोरियां होंगी लाभान्वित

सीएम मनोहर लाल 5 अगस्त को 11 बजे वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से महिला, किशोरी सम्मान तथा मुख्यमंत्री दूध उपहार योजना का शुभारंभ करेंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन लघु सचिवालय के कांफ्रेंस हॉल में किया जाएगा। डीसी सुजान सिंह ने बताया कि महिला, किशोरी सम्मान योजना में गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों की महिलाओं और किशोरियों को हर महीने 6 सेनेटरी नैपकिन का पैकेट दिया जाएगा।

महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने बताया कि जिले में लगभग 50 हजार 261 बीपीएल महिला और किशोरियों को इसका सीधा लाभ मिलेगा। बीपीएल परिवारों की 10 वर्ष की किशोरियों से लेकर 45 वर्ष तक की महिलाओं को आंगनबाड़ी केंद्र के माध्यम से सेनेटरी नैपकिन दिए जाएंगे। इस योजना के लिए सरकार द्वारा 39 करोड़ 80 लाख रुपए के बजट का प्रावधान किया गया है।

डीसी ने बताया कि इसी प्रकार मुख्यमंत्री दूध उपहार योजना के तहत गर्भवती महिलाओं और दूध पिलाने वाली माताओं को सप्ताह के 6 दिन सुगंधित दूध मुहैया करवाया जाएगा। आंगनबाड़ी केंद्र में सभी बच्चों के साथ गर्भवती महिलाओं व दूध पिलाने वाली महिलाओं को सप्ताह में 6 दिन 200 मिलीलीटर प्रतिदिन के हिसाब से फोर्टिफाइड सुगंधित मिल्क पाउडर दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें