पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सजा का फैसला:ट्रक चालक की हत्या करने के 2 दोषियों को उम्रकैद, 17,500 रुपए जुर्माना भी

कैथल9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिसंबर 2017 में की थी जम्मू-कश्मीर के रहने वाले ट्रक चालक की हत्या

जम्मू-कश्मीर के ट्रक चालक की हत्या करके 80 हजार रुपए लूटने के बाद शव को खुर्द-बुर्द करने के लिए चीका अनाज मंडी क्षेत्र में फैंकने के मामले में अतिरिक्त जिला व सत्र न्यायधीश हुक्म सिंह की कोर्ट ने फैसला सुनाया। कोर्ट ने सोमवार को ट्रक चालक व परिचालक को दोषी करार देते हुए उम्रकैद व प्रत्येक दोषी को 17,500 रुपए जुर्माना की सजा सुनाई है। जुर्माना न देने पर दोषी को 3 माह की अतिरिक्त जेल भुगतनी होगी।

एसपी लोकेंद्र सिंह ने बताया कि सीआईए के एएसआई रमेश कुमार की टीम ने 5 फरवरी 2018 को आरोपी ट्रक चालक सीवन निवासी 21 वर्षीय रिंकू कुमार व परिचालक रवि कुमार को हत्या, लूटपाट, शव खुर्द-बुर्द करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। दोनों एक ट्रक पर चालक-परिचालक की नौकरी करते थे। 14 दिसंबर 2017 की सुबह नई अनाज मंडी चीका में 50 वर्षीय व्यक्ति का शव पड़ा मिला था।

इस पर थाना चीका में अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर जांच सीआईए को सौंपी थी। मृतक की शिनाख्त जम्मू-कश्मीर के गांव मारक निवासी रणजीत सिंह के तौर पर हुई थी। जो ट्रक चालक की नौकरी करता था। जांच में खुलासा हुआ था कि रिंकू व रवि 12 दिसंबर को चावल किन्की लेकर पंजाब के जिला फतेहगढ़ स्थित चावल मिल पहुंचे थे।

उसी मिल में दोपहर को रणजीत अपने ट्रक में यूपी से जीरी लेकर पहुंचा था। वहां मिल मालिक ने रणजीत को किराया दिया, जिसे देखकर रिंकूू व रवि के मन में लालच आ गया। दोनों ने नकदी लूटने की योजना बनाई। रास्ते में उन्होंने रणजीत के ट्रक को रुकवाया और बहाने से रणजीत को अपने ट्रक में बैठाकर पहले सिर में हथौड़ों से वार किया, फिर चादर से गला घोंटकर हत्या करके 80 हजार रुपए नकदी व मोबाइल लूट ले गए।

लूटे गए मोबाइल से सिम निकालकर फैंक दिया तथा ट्रक में शव सहित शाम करीब 6.30 बजे अनाज मंडी चीका में शव फैंक दिया। इससे पुलिस कार्रवाई पर उनकी नजर बनी रहे। पुलिस रिमांड के दौरान चालक व परिचालक से लूटी गई कुछ नकदी, वारदात में प्रयोग हथौड़ा व चादर बरामद हुई थी। तथ्य जुटाने के बाद पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट पेश की। एएसजे हुक्म सिंह की कोर्ट ने रिंकू व रवि दोषी करार दिया। जिन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें