पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काव्य गोष्ठी:साहित्यकार दे सकते हैं हमारे समाज को सही दिशा : आत्मानंद

कैथलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अखिल भारतीय साहित्य परिषद की कैथल इकाई की ओर से ऑनलाइन काव्य गोष्ठी आयोजित की गई। यह गोष्ठी महर्षि वाल्मीकि जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित की गई। मुख्यातिथि के रूप में पटियाला, पंजाब से शायर और लेखक परविंद्र शोख ने शिरकत की और काव्य गोष्ठी की अध्यक्षता बंदराणा से गुरु ब्रह्मानंद आश्रम के संरक्षक स्वामी आत्मानंद सरस्वती ने की।

गोष्ठी में कैथल के साहित्यकारों डाॅ. तेजेंद्र, डाॅ. प्रद्युम्न भल्ला, सतबीर जागलान, मधु गोयल व जसमेर सिंह ने भाग लिया। वहीं पटियाला से हरिदत हबीब, करनाल से कृष्ण कुमार निर्माण, कुरुक्षेत्र से सूबे सिंह सुजान एवं डाॅ. बलवान, फरीदाबाद से रोमी सूद, जींद से मंजू मानव एवं कुरुक्षेत्र से सुनीता खुशबू ने अपनी रचनाओं से काव्य गोष्ठी में खूब रंग जमाया।

भविष्य में भी कराई जाएं ऐसी गोष्ठियां : सरस्वती
स्वामी आत्मानंद सरस्वती ने भविष्य में इस प्रकार की अन्य गोष्ठियों के आयोजन पर बल देते हुए सभी का धन्यवाद किया और कहा कि समाज का इतना नुकसान सूर्य अस्त होने से नहीं होता, जितना बुद्धिजीवी वर्ग द्वारा स्वाध्याय ना करने से होता है। एक साहित्यकार ही समाज को सही दिशा दिखा सकता है। परविंदर शोख ने भी आगामी इन गोष्ठियों के माध्यम से रूबरू बने रहने का आह्वान करते हुए सबके भविष्य की सुखद कामना की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें