पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का असर:कई बहनें अपने घर पर ही तैयार कर रहीं प्रेम का धागा, पीएम व शहीदों के नाम भेजेंगी राखियां

कैथल10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कैथल | आदर्श नगर में राखी तैयार करतीं महिलाएं व बच्चे।
  • बाजारों में कुछ दुकानों पर ही सजी राखियां

कोरोना काल में रक्षाबंधन का पर्व आ रहा है। ऐसे में अबकी बार बाजारों में पहले वाली चमक-धमक वाली राखियां नजर नहीं आ रही हैं। बाजारों में जहां हर दुकान पर राखियां सजी दिखाई देती थी अब कुछ ही दुकानों पर बिक रही हैं। दुकानदार रामप्रसाद, हरीराम, रमेश व सुंदर कहते हैं कि इस बार पहले से स्टॉक वाली चाइनीज राखियों की भी डिमांड कम है और कोरोना की वजह से दिल्ली आदि जगहों से इस बार राखी नहीं मंगवाई गई हैं।

दुकानदारों के पास जो भी स्टॉक बचा था, उसे ही बेचा जा रहा है। वहीं कुछ महिलाएं अपने घरों पर ही राखियां तैयार कर रही हैं। शहर के आदर्श नगर ढांड रोड निवासी वन विकास निगम के पूर्व चेयरमैन अरुण सर्राफ की पुत्रवधू नीतू व श्वेता आदि ने बताया कि उन्होंने खुद ही घर पर रंग-बिरंगी राखियां तैयार की हैं। उन्होंने कहा कि वे इन राखियों को पीएम मोदी, देश के शहीदों के नाम भेजा गया है। इन राखियों में चाइनीज वस्तुओं का बहिष्कार का भी संदेश दिया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें