पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गुहला चीका:गुरु नानक देव जी के प्रकाशोत्सव पर निकला नगर कीर्तन, शहर में जगह-जगह हुआ स्वागत

गुहला चीका2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रविवार को श्री गुरु नानक देव जयंती की पूर्व संध्या पर गुरुद्वारा श्री गुरुतेग बहादुर पातशाही 6वीं एवं नौवीं की तरफ से शहर में नगर कीर्तन निकाला गया। पांच प्यारों की अगुवाई में निकाले गए नगर कीर्तन में भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया। शहरवासियों ने नगर जगह-जगह पर नगर कीर्तन का स्वागत किया। युवा सिख युवाओं ने गतका खेला और उमदा युद्ध कला का प्रदर्शन किया।

गुरुद्वारा कमेटी की तरफ से कई प्रकार की धार्मिक झांकियां भी निकाली गई। जिसमें गुरुओं के बलिदान की झलक नजर आ रही थी। शोभा यात्रा में हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान जत्थेदार बलजीत सिंह दादुवाल समेत कमेटी के कई सदस्यों ने भी हिस्सा लिया।

दादुवाल ने श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए गुरुपर्व की बधाई दी और कहा कि गुरुओं के बताए रास्ते पर चलकर हमें जहां आपसी भाईचारा मजबूत करना होगा। दादुवाल ने कहा कि जो व्यक्ति धर्म में आस्था रखता है और गुरुओं द्वारा बताए रास्ते पर चलता है। वहीं गुरु का सच्चा सिख है। शोभा यात्रा से पूर्व गुरुद्वारा परिसर में नगर के सुख व समृद्धि के लिए अरदास भी की गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser