पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सर्च अभियान:नेहा मर्डर केस, शव की तलाश में आवर्धन नहर में चलाया सर्च ऑपरेशन

कुरुक्षेत्र/बाबैन5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पति समेत दोनों आरोपियों का लिया है पुलिस ने 10 दिन का रिमांड
  • कथावाचक के परिवार की भूमिका की भी करेगी पुलिस जांच

खैरी वासी नेहा की हत्या मामले में पुलिस ने मंगलवार को भी आवर्धन नहर में सर्च अभियान चलाया । नेहा के शव को आरोपियों ने इसी नहर में फेंका था । पुलिस आरोपियों को लेकर खैरी में निशानदेही करने भी पहुंची । पति समेत दोनों आरोपियों को पुलिस ने कोर्ट से दस दिन के रिमांड पर लिया हुआ है ।

अब मामले की जांच सीआईए स्टाफ वन प्रभारी जसपाल सिंह ढिल्लो व उनकी टीम को सौंपी है । पुलिस इस मामले में कथावाचक के परिवार के दूसरे सदस्यों की भूमिका भी जांचेगी । बता दें कि नेहा का शव आरोपियों ने करनाल के नजदीक आवर्धन नहर में फेंका था जिस जगह से शव नहर में फेंका गया, उक्त जगह भी आरोपियों ने पुलिस को दिखाई। दोनों आरोपियों को पुलिस निशानदेही के लिए नहर पर भी लेकर पहुंची थी। सीआईए प्रभारी जसपाल सिंह के मुताबिक जहां से आरोपियों ने शव फेंकना बताया है, वहां से लेकर आगे तक सर्च किया जाएगा। इसमें गोताखोरों की मदद भी पुलिस ले रही है।

एक फरवरी की रात को हत्या| गौरतलब है कि नेहा की हत्या गत एक फरवरी की रात को हुई थी। उसी रोज दिन में आरोपी कथावाचक प्रशांत अपनी पत्नी नेहा को ससुराल से वापस खैरी लेकर आया था। अनबन के चलते नेहा पिछले साल नवंबर में अपने मायके चली गई थी। यही नहीं, नेहा की तरफ से प्रशांत व परिजनों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस भी दर्ज कराया गया था लेकिन पंचायती स्तर पर समझौता हो गया।

इससे पहले कि नेहा केस वापस लेती, रात को प्रशांत ने उसकी हत्या कर दी। पुलिस पूछताछ में प्रशांत ने माना कि रात करीब 11 बजे उसने नेहा की हत्या की थी। इसके बाद पास ही स्थित निर्माणाधीन मंदिर के पीछे ड्रम में डालकर शव को जलाने का प्रयास किया लेकिन शव काफी देर तक नहीं जल पाया तो आग बुझा दी ताकि शव को कहीं और ठिकाने लगा सकें। इसके बाद उसने अपने साथ काम करने वाले संदीप से मदद मांगी। दोनों शव को कार में रख कर करनाल में आवर्धन नहर पर पहुंचे जहां से शव नहर में फेंक कर वापस लौट गए।

अब दस दिन का रिमांड| लोगों व ससुराल वालों को यही बताया कि रात को नेहा घर छोड़कर चली गई क्योंकि दिन में उसने नेहा को किसी से फोन पर बात करते देखा था जिसे लेकर दोनों के बीच तकरार हुई थी। पंचायत में यही तय हुआ था कि नेहा किसी से फोन पर बात नहीं करेगी। कहा कि नेहा किसी युवक से बात कर रही थी। हालांकि उसकी कहानी पर ससुराल वालों को भी शक था। परिजनों को आशंका थी कि कहीं प्रशांत ने नेहा की हत्या न कर दी हो। उनकी यह आशंका अब सच साबित हुई। पुलिस ने आरोपी प्रशांत व संदीप को कोर्ट से दस दिन के रिमांड पर लिया है।

पुलिस को प्रशांत के परिजनों पर भी शक

प्रशांत घर में सुसाइड नोट छोड़कर 7 फरवरी को लापता हो गया था। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को सूचित किया जबकि प्रशांत नेहा की हत्या एक फरवरी को ही कर चुका था। अब पुलिस उसके परिजनों की भूमिका की भी जांच कर रही है। शक परिजनों पर भी है। हालांकि प्रशांत का यही कहना है कि इस बारे में परिवार वालों को भनक तक नहीं लगी थी। परिजन भी उसकी हत्या को लेकर अनभिज्ञता जाहिर कर चुके हैं। जसपाल ढिल्लों के मुताबिक पुलिस हर एंगल से जांच कर रही है। परिवार वालों को हत्या बारे पता था या नहीं, यह जांच से ही स्पष्ट होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें