पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जिप हाउस बैठक:न अधिकारी पहुंचे और न विपक्षी सर्वसम्मति से 4 करोड़ की ग्रांट समेत सभी प्रस्ताव पास

कैथल4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कैथल | मीटिंग को संबोधित करतीं चेयरपर्सन सुखविंदर कौर व साथ बैठे वाइस चेयरमैन मुनीष कठवाड़।

हर बार हंगामे के बीच होने वाली जिला परिषद की बैठक इस बार अजीबोगरीब स्थिति में हुई। जिप हाउस की बैठक में सीईओ समेत न अधिकारी पहुंचे और न ही विपक्षी पार्षद। चेयरपर्सन सुखविंद्र कौर की अध्यक्षता में हुई बैठक के सदन में 13 पार्षदों समेत 16 सदस्यों ने चार करोड़ की ग्रांट वितरण समेत एजेंडे में शामिल 10 प्रस्तावों को सहमति से पास कर दिया।

परिषद के लेखाकर ओमप्रकाश द्वारा प्रोसिडिंग लिखी गई। चेयरपर्सन ने बैठक में न आने व सूचना न देने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के लिए सरकार से सिफारिश करने की बात कही है। वहीं सीईओ कमलप्रीत कौर ने मीटिंग में न आने का कारण स्वास्थ्य खराब होना बताया है और मीटिंग स्थगित करने के लिए बाकायदा मैसेज भेजने की बात कही है। मीटिंग में विरोधी खेमे के पार्षदों व अधिकारियों के पहुंचने के पीछे राजनीतिक कारण माना जा रहा है लेकिन मीडिया के समक्ष चेयरपर्सन समेत किसी भी पार्षद ने बयान देना उचित नहीं समझा।

ये बैठक में रहे मौजूद

बैठक में जिला परिषद चेयरपर्सन सुखविंद्र कौर आंधली, वाइस चेयरमैन मुनीष कठवाड़, सुदेश उर्फ बबली चंदाना, पार्षद पाराराम उर्फ रवि तारावाली, डाॅ. मुसिया, रेणूबाला खानपुर, सुरजीत पवनावा, नीलम सिरसल, राजेश राणा, इंद्र सिंह पाई, रतिराम, कमलेश बलबेहड़ा व रिंपी देवी के अलावा ब्लॉक समिति पूंडरी चेयरमैन संगीता रानी, राजौंद चेयरपर्सन रानी देवी, कलायत चेयरपर्सन राजेश कुमार मौजूद रहे।

शराब टैक्स के तीन करोड़ विकास कार्यों पर होंगे खर्च

जिप हाउस बैठक में एजेंडे से अलग मुद्दों के तहत अब तक परिषद के खाते में जमा करीब तीन करोड़ से अधिक की राशि को विकास कार्यों में खर्च करने पर प्रस्ताव लाया गया, जिसे सभी 16 सदस्यों ने हाथ उठाकर सहमति जताई। वाइस चेयरमैन मुनीष कठवाड़ ने इस राशि को वार्डों में विकास कार्यों, खिलाड़ियाें को सुविधाएं देने, स्ट्रीट लाइटें आदि देने की बात कही। इसके अलावा फसल अवशेष न जलाने को लेकर सरकार द्वारा पार्षदों के मार्फत सुपरसीडर मशीनें अनुदान पर देने के लिए सीएम व कृषि मंत्री को प्रस्ताव भेजा जाएगा।

इस पर सभी ने हाथ उठाकर सहमति जता दी। इसके बाद पार्षदों ने अपने अपने वार्ड की समस्याएं रखी, लेकिन मौके पर संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद न होने के कारण उनका समाधान नहीं हो पाया। बैठक में महज बीडीपीओ ढांड/पूंडरी की ओर से कर्मचारी बिजेंद्र सिंह, शुगर मिल की ओर से केन मैनेजर देशराज, पब्लिक हेल्थ के एसडीई कर्मबीर सिंह, पशुपालन विभाग के डाॅ. गुलशन ही पहुंचे।

जिला पार्षद डाॅ. मुसिया ने सांघन के हेल्थ सब सेंटर पर तैनात एएनएम ड्यूटी पर कम रहने व उसका व्यवहार सही न होने के कारण उसका तबादला कराने की सिफारिश चेयरपर्सन को की गई। ग्रामीणों की ओर से लिखित शिकायत दी गई। वहीं सीवन में मनरेगा स्कीम के एबीपीओ पर मनमानी का आरोप लगा और उसकी जगह सीवन की प्रियंका को कैथल का चार्ज देने की बात कही गई। इसके अलावा लेखाकार के रिक्त पद पर पूर्व में रहे कर्मचारी की नियुक्ति पर सहमति बनी।

विपक्ष की सफाई

चेयरपर्सन विरोधी खेमे की पार्षद अंजू जागलान व भाग सिंह खनौदा ने कहा कि बिना सीईओ व डिप्टी सीईओ के मीटिंग नहीं हो सकती क्योंकि अधिकारी ही प्रोसिडिंग लिखते हैं तभी प्रस्ताव मान्य होते हैं। सुबह ही सीईओ मैडम का मैसेज मीटिंग स्थगित होने का आया तो उन्होंने इसके बावजूद यहां पहुंचना उचित नहीं समझा। खनौदा ने कहा कि उनके पक्ष के कई पार्षद भी मीटिंग में शामिल हुए हैं, लेकिन ऐसी मीटिंग का कोई औचित्य नहीं है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें