पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सुविधा:पूंडरी विस क्षेत्र में 24.38 करोड़ रुपए की लागत से बिछाई जा रही नई पाइपलाइन, हर घर पहुंचेगा पेयजल

कैथल10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कार्यकारी अभियंता ने जल जीवन मिशन बारे प्रगति रिपोर्ट की विधायक गोलन को दी जानकारी

प्रत्येक घर में नल से जल उपलब्ध करवाने के लिए शुरू की गई हरियाणा सरकार की महत्वकांक्षी योजना जल जीवन मिशन की पूंडरी विधानसभा क्षेत्र की प्रगति के बारे में हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन एवं पूंडरी के विधायक रणधीर सिंह गोलन के साथ जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कार्यकारी अभियंता कर्णबीर सिंह व जिला सलाहकार दीपक कुमार ने विधायक को जल जीवन मिशन के बारे में विधानसभा की प्रगति रिपोर्ट देते हुए बताया कि पुंडरी विधानसभा के 53 गांवों में हर घर में नल से जल देने के लिए विभाग प्रयास कर रहा है।

कार्यकारी अभियंता कर्णबीर सिंह ने हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन व पूंडरी के विधायक रणधीर सिंह गोलन को जानकारी देते हुए बताया कि पुंडरी विधानसभा क्षेत्र में 24 करोड़ 38 लाख रुपए की लागत से 145 किलोमीटर नई पाइप लाइन बिछाने का कार्य किया जा रहा है, जिसमें से लगभग 18 किलोमीटर की नई पाइपलाइन बिछा दी गई है। जिसके तहत 7131 घरों को फंक्शन हाउसहोल्ड टैप कनेक्शन दिए जाएंगे। उन्होंने विधायक को विभाग की वेबसाइट पर जल जीवन मिशन डैशबोर्ड के बारे में भी अवगत करवाया।

जिला सलाहकार दीपक कुमार ने विधायक को ग्राम जल एवं सीवरेज समिति के गठन, उसके कार्य और उसकी जिम्मेदारी के बारे में बताया और विभाग के टोल फ्री नंबर 1800180 5678 के बारे में जानकारी दी। उन्होंने पानी जांच करने की फील्ड टेस्टिंग किट व पानी की गुणवत्ता को लेकर विस्तारपूर्वक जानकारी दी। बैठक के बाद विधायक से जल जीवन मिशन पर अधारित एक फीडबैक प्रोफार्मा भी भरवाया गया।

हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन व पूंडरी के विधायक रणधीर सिंह गोलन ने फीडबैक देते हए कहां की गांव के बाहर ढाणी में 1 किलोमीटर तक जल जीवन मिशन के तहत पाइप लाइन दबाई जाए। इसके साथ जो पत्थर और प्लास्टिक की पाइप लाइन है, जहां लीकेज होती है वहां डीआई की पाइप लाइन लगाई जाए। जहां पानी की कमी है जल जीवन मिशन के तहत वहां नए ट्यूबवेल लगाए जाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें