पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई के आदेश:अब अस्पताल में वर्दी में दिखेंगे डाॅक्टर व कर्मी, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने दिए आदेश

कैथल16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीएमओ बोल-वे पहले आदेश दे चुके हैं

सरकारी अस्पतालों में भी अब डाॅक्टर व कर्मचारी वर्दी में दिखेंगे। स्वास्थ्य मंत्री ने सभी सिविल सर्जन व पीएमओ को ड्रेस कोड को लेकर आदेश जारी किए हैं। नए आदेशों में ड्यूटी पर तैनात डाॅक्टर के लिए एप्रेन और दूसरे कर्मचारियों के लिए वर्दी डालना जरूरी है। अगर कर्मचारी आदेशों की पालना नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

गौरतलब है कि सिविल अस्पताल सहित पूरे जिले में स्वास्थ्य संस्थाओं में ज्यादातर डाॅक्टर न तो एप्रेन डालते हैं और न ही आईडी कार्ड। कर्मचारी भी ड्रेस में नहीं होते हैं। ऐसे में अस्पताल में आने वाले मरीजों को कई बार अंदर बैठे होने के बावजूद डाॅक्टर व कर्मचारी की पहचान नहीं होती है। मरीजों को समस्याओं को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने आदेश जारी किए हैं।

कुछ दिन पहले पीएमओ ने लगाई थी फटकार

सिविल अस्पताल में पीएमओ डाॅ. शैलेंद्र ममगाईं शैली ने औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान ज्यादातर स्टाफ के गले में न तो आईडी कार्ड थे और न ही वर्दी पहनी थी। उन्होंने सभी कर्मचारियों को फटकार लगाते हुए अनिवार्य रूप से वर्दी डालने और गले में आईडी कार्ड डालने के आदेश दिए थे ताकि परेशानी के समय मरीज तुरंत स्टाफ से बातचीत कर सकें। डाॅ. शैली ने कहा कि वे पहले ही इसे लेकर कई बार आदेश दे चुके थे। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के आदेशों की सख्ती से पालना की जाएगी।

खबरें और भी हैं...