पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता अभियान:पोषण अभियान के तहत जिले के 196 गांवों में होंगे नुक्कड़ नाटक: सिवाच

कैथल15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शनिवार को पाडला, सांघन और बरटा में नुक्कड़ नाटक कर ग्रामीणों को किया जागरूक, पोषण शपथ भी दिलाई

महिला एवं बाल विकास विभाग की ओर से शुरू किए गए पोषण अभियान के तहत शनिवार को पाडला, सांघन, बरटा में नुक्कड़ नाटक का आयोजन कर ग्रामीणों को जागरूक किया गया तथा पोषण शपथ भी दिलाई गई। महिला एवं बाल विकास विभाग की कार्यक्रम अधिकारी उर्मिल सिवाच ने बताया कि पोषण अभियान के तहत नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से आम जनमानस विशेषकर महिलाओं को सही पोषण व बच्चों की सही खुराक के बारे में जागरूक किया जा रहा है।

इसके साथ-साथ अपनी प्रस्तुति में सभी को पोषण शपथ भी दिलाई जा रही है। अब तक मंडली ने 25 स्थानों पर कार्यक्रम किए हैं। जिला के 196 गांवों में नुक्कड़ नाटक किए जाएंगे, जिसमें अनुराग, नरेंद्र, नुक्कड़-नाटक पार्टी सभी को पोषण के 5 सूत्र सुनहरे हजार दिन, पौष्टिक आहार, अनीमिया, डायरिया, स्वच्छता और साफ-सफाई की जानकारी दे रहे हैं।

पीओ उर्मिल सिवाच ने बताया कि इसके साथ-साथ सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के कलाकार भी लोक गीतों के माध्यम से आमजन को सही पोषण के बारे में जागरूक कर रहे हैं। कलाकारों ने विभिन्न किरदार निभाते हुए गर्भवती महिलाओं को सही खानपान, बच्चों की देखभाल व 6 महीने तक मां का दूध पिलाना, एनीमिया से बचाव, डायरिया के लक्षण व बचाव तथा स्वच्छता व साफ-सफाई के बारे में जानकारी दी। उनकी प्रस्तुति को उपस्थित बच्चों एवं महिलाओं ने तालियां बजाकर उनका अभिवादन किया। माैके पर नरेंद्र, रामकेश, श्याम, सुदेश रोहिला, सिम्मी, बलवान सिंह, योगेश, मुकेश, पूनम रानी, रश्मी, पूजा, कमला, बीरमती, कृष्ण, रेखा आदि मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser