पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

96 पॉजिटिव मिले:4996 पहुंची संक्रमितों की संख्या, पिछले 10 दिनों से कोरोना से लगातार हो रही मौत पर गुरुवार को लगा ब्रेक

कैथल10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला में कोरोना संक्रमण अब 5 हजार के करीब पहुंच गया है। गुरुवार को जिला में कोरोना के 96 नए केस सामने आए और कुल संक्रमितों की संख्या 4996 पहुंच गई है। राहत की बात ये है कि पिछले 10 दिनों से कोरोना संक्रमण से जिला में हो रही मौत पर गुरुवार को ब्रेक लगा हैं। पिछले 8 दिनों के अंदर जिला में कोरोना संक्रमण से 11 लोगों की जान जा चुकी हैं। जबकि अब तक जिले में कोरोना से कुल 74 मौत हो चुकी हैं। इससे पहले इतनी संख्या में मौत कोरोना काल में किसी महीने में नहीं हुई थी।

एक्टिव केसों की संख्या हुई 308, इस साल में रिकाॅर्ड| जिला में रोजाना एक्टिव केसों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। गुरुवार को यह 308 तक पहुंच गई जो कि इस साल का रिकाॅर्ड है। इससे पहले जिले में एक्टिव केसों की सबसे ज्यादा संख्या सितंबर माह में हुई थी। अब फिर से एक्टिव केसों की संख्या बढ़ने से कोरोना संक्रमण के पीक जैसे हालात बन गए हैं।

केस बढ़े तो रिकवरी घटा पॉजिटिविटी रेट बढ़ा
रिकवरी रेट-92.3 प्रतिशत
पॉजिटिविटी रेट- 2.62 प्रतिशत
फेटलिटी रेट -1.48 प्रतिशत

ज्यादा लोग मिल रहे संक्रमित: डाॅ. ओमप्रकाश

मार्च माह के अंतिम पखवाड़े से जिला में कोरोना संक्रमण में बढ़ोतरी होनी शुरू हुई थी। जो अब भी जारी है। इस दौरान संक्रमण काफी बढ़ा है इसी के कारण ज्यादा संख्या में पॉजिटिव केस आ रहे हैं। लोगों को अब अत्याधिक सावधानी बरतने की आवश्यकता है।
डाॅ. ओमप्रकाश, सिविल सर्जन कैथल।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें