पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्माण कार्य:शहर में मंडी डिस्पोजल तक जाने के लिए बनेगा पेवर ब्लॉक का रास्ता

कैथल13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मैनहाेल होंगे रिपेयर, गांव धुंधरेहड़ी, भानपुरा और गुहणा में लगेंगे नए ट्यूबवेल

जनस्वास्थ्य विभाग कैथल शहर में सीवरेज व्यवस्था को बेहतर बनाने, मंडी डिस्पोजल पर नया निर्माण करने सहित मेनहाेल की रिपेयर समेत अन्य कामों पर करीब 25 लाख रुपए खर्च करेगा। इस संबंध में विभाग ने 6 टेंडर ऑनलाइन किए हैं।

विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शहर की विभिन्न कॉलोनियों में मेनहाेल रिपेयर करने, उन पर फ्रेम व ढक्कन लगाने और सीवर लाइन को साफ करने पर करीब 5 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। शहर में सीवरेज सिस्टम शिकायत केंद्र, फ्रांसवाला रोड पर बना डिस्पोजल पर नया निर्माण किया जाएगा। इसके अलावा शहर में पंप चैंबर भी बनाए जाएंगे। इस काम पर करीब 4.70 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। पूरे शहर के बरसाती पानी और सीवरेज के पानी को खींचने के लिए बनाया गया मंडी टाउन डिस्पोजल में जनरेटर सेट रूम, बाउंडरी वॉल, पेवर ब्लॉक का रास्ता सहित स्टाफ क्वार्टर बनाए जाएंगे।

यहां पर बरसाती सीजन में जनरेटर सेट की सबसे अधिक आवश्यकता होती है। इससे सीवरेज ओवरफ्लो होने से बच जाते हैं। वहीं तेज बरसात के बाद भी बरसाती पानी की कुछ ही घंटों में सड़काें से निकासी हो जाती है। यहां पर जनस्वास्थ्य विभाग करीब 4.90 लाख रुपए खर्च करेगा।

पूंडरी शहर में 4.84 लाख रुपए से पब्लिक हेल्थ का सब डिविजन ऑफिस बिल्डिंग और बरसाती पानी डिस्पोजल पर एक कमरे का निर्माण होगा। इसके अलावा अन्य जरुरी निर्माण भी हो सकेंगे। इसके अलावा गांव धुंधरेहड़ी, भानपुरा और गुहणा में खराब हुए ट्यूबवेलों के स्थान पर नए ट्यूबवेल लगाए जाएंगे। इसके साथ ही दो स्थानों पंप चेंबर और एक स्थान पर बाउंडरी वॉल बनाई जाएगी। इन कामों पर करीब 9 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। नए ट्यूबवेल लग जाने से गांवों में पेयजल की समस्या का समाधान हो सकेगा।

शहर की कॉलोनियों में सीवरेज मेनहाेल रिपेयर समेत अन्य काम किए जाने हैं। इसके लिए विभाग ने टेंडर लगाए हुए हैं। सतपाल, एसडीई, जनस्वास्थ्य विभाग।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें