शिलान्यास:पीएम ने वर्चुअली किया ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ, एक समय में 150 मरीजों को मिल सकेगी ऑक्सीजन सप्लाई

कैथल10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कैथल| ऑक्सीजन प्लांट के बारे मे जानकारी लेतीं राज्यमंत्री कमलेश ढांडा। - Dainik Bhaskar
कैथल| ऑक्सीजन प्लांट के बारे मे जानकारी लेतीं राज्यमंत्री कमलेश ढांडा।
  • राज्यमंत्री बोलीं-ये बड़ा तोहफा, जल्द ही मेडिकल काॅलेज के शिलान्यास के लिए सीएम से लिया जाएगा समय

सिविल अस्पताल में बनकर तैयार हुए ऑक्सीजन प्लांट का गुरुवार को शुभारंभ हो गया। पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के ऋषिकेश से वर्चुअली इसका शुभारंभ किया। इस ऑक्सीजन प्लांट से प्रति मिनट 1000 हजार लीटर ऑक्सीजन का उत्पादन होगा और सिविल अस्पताल में 150 बेड पर सप्लाई मिल सकेगी।

पीएम केयर फंड से करीब 2 करोड़ रुपए की लागत से बनकर तैयार हुए इस ऑक्सीजन प्लांट से मरीजों को काफी फायदा होगा। ऑक्सीजन प्लांट के शुभारंभ मौके पर अस्पताल में आयोजित कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की।

उन्होंने कहा कि कैथल जिला में एक मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा की जा चुकी है। स्वास्थ्य सेवाओं में और अधिक सुधार के लिए जल्द ही मुख्यमंत्री से मिलकर मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखने का समय लिया जाएगा।

मरीजों के लिए नहीं रहेगी अब ऑक्सीजन की कमी| विधायक लीलाराम ने कहा कि अब मरीजों के लिए अस्पताल में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं होगी। डीसी प्रदीप दहिया ने बताया कि नागरिक अस्पताल में पीएम केयर फंड के तहत पीएसए ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया है। उन्होंने बताया कि इस ऑक्सीजन प्लांट से एक हजार लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन का उत्पादन होगा।

प्लांट में ऑक्सीजन भंडारण की व्यवस्था भी होगी। उन्होंने कहा कि अस्पताल के 150 बेड इस ऑक्सीजन प्लांट से जोड़े गए हैं। इस अवसर पर गुहला चीका से पूर्व विधायक फूल सिंह खेड़ी, स्वास्थ्य विभाग की निदेशक डॉ. वंदना गुप्ता, एडीसी समवर्तक सिंह, सीईओ जिला परिषद सुरेश राविश, सिविल सर्जन डॉ. जयंत आहूजा, तहसीलदार सुदेश, डीआईओ दीपक खुराना, पीएमओ डॉ. रेणु गुप्ता, एसएमओ डॉ. बलविंद्र, डॉ. राजीव, शिव शंकर पाहवा, अशोक भारती, हरपाल शर्मा, रामकुमार नैन आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...