पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सोमवार को दाखिले का अंतिम दिन था:कॉलेज दाखिले के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया समाप्त

कैथलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कल जारी होगी पहली लिस्ट, उच्चतर शिक्षा विभाग व कॉलेज की वेबसाइट पर भी उपलब्ध रहेंगी

उच्चतर शिक्षा विभाग के द्वारा स्नातक प्रथम वर्ष की दाखिला प्रकिया स्थानीय कॉलेजों को स्थानांतरित करने के बाद बची हुई सीटों पर आवेदन करने का सोमवार को अंतिम दिन था। अब इसकी 28 अक्टूबर से 2 नवंबर तक हर दिन मेरिट लिस्ट लगेंगी।

ये लिस्ट उच्चतर शिक्षा विभाग की वेबसाइट तथा कॉलेज की वेबसाइट पर भी उपलब्ध रहेंगी। कॉलेज ने अभ्यार्थियों से आग्रह किया कि वे कॉलेज में आने से पहले इन वेबसाइटों से दाखिला होने की संपूर्ण जानकारी ले लें।

कोरोना गाइडलाइन को देखते हुए केवल उन्हीं अभ्यार्थियों को प्रवेश दिया जाएगा, जिनका नाम मेरिट लिस्ट में होगा। तीनों संकायों आर्टस, कॉमर्स, एवं विज्ञान के लिए अलग-अलग विंडो बनाई गई हैं, जिन पर अभ्यार्थियों को फीस भरनी है। प्रत्येक दिन मेरिट लिस्ट में आए अभ्यार्थियों को उसी दिन फीस भरनी पड़ेगी। द्वितीय एवं तृतीय वर्ष एवं स्नात्तकोत्तर अंतिम वर्ष के लिए फीस जमा कराने का कार्य भी लगातार जारी है। तीसरे दिन तक कुल 288 विद्यार्थीयों ने अपनी फीस भरी है। सांध्यकालीन सत्र में अभी तक 55 विद्यार्थी फीस भर चुके हैं। कोरोना गाइडलाइन का अनुसरण करते हुए विद्यार्थियों एवं कॉलेज के स्टाफ ने सुचारूपूर्ण ढंग से इस प्रक्रिया को पूर्ण करवाया।

फीस भरने के लिए अलग-2 फीस डेस्क बनाए गए हैं। मेन हॉल में छात्र एवं पुस्तकालय में छात्राएं फीस भर सकती हैं। सुबह 9 से 12 स्नातक द्वितीय वर्ष एवं स्नात्तकोत्तर अंतिम वर्ष के विद्यार्थी तथा दोपहर 12 से 03 बजे तक तृतीय वर्ष के विद्यार्थियों को फीस भरने का शेड्यूल बनाया गया है। इन सभी कक्षाओं का शुभारंभ 02 नवंबर से होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें