पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रस्ताव पास:नपा हाउस की बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास, चीका नपा को नगर परिषद बनाने के लिए सरकार को लिखा जाएगा पत्र

गुहला चीका5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरकारी भवनों की तरफ बकाया करोड़ों रुपए के हाउस टैक्स को वसूलने के लिए नपा करेगी कानूनी कार्रवाई

सोमवार को नगरपालिका हाउस की बैठक पालिका चेयरपर्सन अमनदीप कौर शर्मा की अध्यक्षता में बुलाई गई। बैठक में कुल 19 में से 14 पार्षदों ने हिस्सा लिया। चेयरपर्सन अमनदीप कौर ने चीका नगरपालिका को नगर परिषद बनाने का प्रस्ताव हाउस की बैठक में रखा जिसे सभी पार्षदों ने सर्वसम्मति से पास कर दिया। चेयरपर्सन ने कहा कि चीका शहर नगर परिषद बनने की सभी शर्तें पूरी करता है इसलिए नगरपालिका को नगर परिषद बनाने के लिए सरकार को पत्र लिख जाएगा। शहर में स्थित सरकारी भवनों की तरफ करोड़ों रुपए का हाउस टैक्स बकाया है। इस बकाया हाउस टैक्स को वसूलने के लिए कानूनी कार्यवाही का सहारा लेने पर भी बैठक में सहमति बनी।

बैठक में शहर के गंदे पानी को स्वच्छ बनाने के लिए ट्रीटमेंट प्लांट लगाने का प्रस्ताव भी रख गया जिस पर पार्षदों ने सहमति जताई। चेयरपर्सन ने बताया कि शहर में ऐसे कई परिवार है जो प्रधानमंत्री आवास योजना के पात्र तो हैं लेकिन तकनीकी कारणों से योजना का लाभ नहीं ले पाए। ऐसे लोगों को पीएमवाई का लाभ दिलाने के लिए व नपा में ग्रांट लाने हेतु सरकार को पत्र लिखाने का प्रस्ताव भी पास कर दिया गया। बैठक में नगरपालिका की आमदन बढ़ाने पर भी विचार किया गया। शहरी क्षेत्र में होर्डिंग लगाने के लिए अब लोगों को नगरपालिका से परमिशन लेनी होगी और निर्धारित किए गए स्थानों पर होर्डिंग लगा सकेंगे।

इसके अलावा शहर की सफाई व्यवस्था को सुदृढ़ करने, गंदे पानी की निकासी, बंदरों से निजात पाने के लिए योजना, सुरसरियों से छुटकारा, सड़कों से अतिक्रमण हटाने, रिचार्ज बोर लगाने, श्मशानघाटों का रखरखाव, फोगिंग मशीन खरीदने व पार्कों के सौंदर्यकरण का प्रस्ताव बैठक में रखा गया जिन्हें पार्षदों ने सर्वसम्मति से पास कर दिया। चेयरपर्सन ने कहा कि शहर का संपूर्ण विकास ही नगरपालिका का मुख्य उद्देश्य है। इस उद्देश्य को पूरा करने के लिए सभी का सहयोग अपेक्षित हैं। आज की बैठक में दिए गए सहयोग के लिए भी चेयरपर्सन ने पार्षदों का आभार जताया।

बैठक में ये रहे मौजूद| आज की बैठक में सचिव राजेश कुमार, पार्षद राजेश सिंह, बलकार, समता, नीतू, विजय गोयल, शीशपाल जिंदल, पवन शर्मा, राजेश ठाकुर, गुरजंट सिंह, कमल चौधरी, रिंपल रानी, सीमा कंबोज, प्रदीप वर्मा व मनोनीत पार्षद सुरता राम भी मौजूद रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें