पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नियुक्ति विवाद:पूंडरी विधायक पर सीएचसी कौल से ठेका कर्मचारियों को हटवाने का आरोप

कैथल11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कर्मियों ने वापस न लगाने पर सीएमओ ऑफिस पर धरना देने की चेतावनी दी, विधायक बोले-मुझे जानकारी नहीं

स्वास्थ्य विभाग में ठेकेदारी प्रथा पर कर्मचारियों की नियुक्ति विवाद में पूंडरी से विधायक व हरियाणा पर्यटन निगम के चेयरमैन रणधीर गोलन का नाम आया है। आरोप है कि सीएचसी कौल में ठेके पर लगे कर्मचारी बिना कोई नोटिस दिए हटा दिए। उनकी जगह चेयरमैन के करीबियों को नई नियुक्ति दी गई है। इस मामले में शनिवार को स्वास्थ्य ठेका कर्मचारी यूनियन की मीटिंग भी हुई जिसमें फैसला हुआ कि कर्मचारियों को जल्द ही ड्यूटी पर नहीं बुलाया गया तो 23 अक्टूबर से सीएमओ ऑफिस कैथल पर जिला स्तरीय आंदोलन शुरू होगा। कर्मचारियों ने चेयरमैन के कथित लेटरपैड की फोटो भी सार्वजनिक की जिसमें नियुक्ति के लिए 40 युवाओं की सिफारिश की गई है। दूसरी तरफ चेयरमैन ने बर्खास्त या नियुक्ति मामले में खुद का कोई हाथ होने से इंकार किया है।

स्वास्थ्य ठेका कर्मचारी यूनियन जिला कैथल की मीटिंग का आयोजन संयोजक मंगत की अध्यक्षता में भगत सिंह भवन में हुआ। संचालन एसकेएस के जिला प्रधान जरनैल सिंह ने किया। बैठक का मुख्य मुद्दा सीएचसी कलायत व पीएचसी कौल से अचानक हटाए कर्मचारियों बारे रहा। यूनियन ने सीएमओ कैथल को सस्पेंड करने व राजनीतिक कारणों से मास्टर सतबीर गोयत की ट्रांसफर की निंदा की। उन्होंने कहा कि दोनों मामलों से जुड़े वीडियो, ऑडियो भी सामने आए हैं। ऐसे ही अब पूंडरी के विधायक पर भी अनुबंध पर लगे कर्मचारियों को हटवाने के आरोप हैं।

उन्होंने कहा कि विधायक के इशारे पर सीएचसी कौल में ठेका प्रथा के तहत कुछ कर्मचारियों को बिना किसी नोटिस जारी किए हटा दिया गया है। हद तो उस समय हो गई जब कर्मचारी रात को अपनी ड्यूटी समाप्त करके घर गए और सुबह जब ड्यूटी पर आए तो पता चला कि उनको हटा दिया गया है और उनकी जगह जो लिस्ट विधायक पूंडरी द्वारा जारी की हुई है, उनको लगाया गया है। इस सारे मामले पर चर्चा करते हुए 21 अक्टूबर को सीएचसी कौल में धरना दिया जाएगा जिसमें सर्व कर्मचारी संघ व सीटू के नेता भी शामिल होंगे।

सीएचसी कलायत में भी लगातार 19 दिन से धरना चला हुआ है। यदि कलायत में और कौल में हटाए कर्मचारियों को जल्दी काम पर नहीं लिया गया तो 23 अक्टूबर को जिला स्तरीय आंदोलन सीएमओ कार्यालय पर होगा। कार्यक्रम में सीटू राज्य सचिव शकुंतला, स्वास्थ्य कर्मचारी ममता, रवि, सतपाल, कर्मजीत व पवन सैनी शामिल रहे।

गांव साकरा के प्रवीन ने बताया कि मैं सीएचसी कौल में कांट्रेक्ट पर वार्ड ब्वॉय नियुक्त था। दिसंबर तक नियुक्ति बढ़ाई गई थी। चार दिन पहले ड्यूटी समाप्त करके ठीक घर आया था। अगले दिन ड्यूटी पर गया तो मुझे बताया गया कि मेरी नौकरी चली गई है। हम चार कर्मचारियों को हटाया गया था। विधायक का हवाला देने के बाद दो तो रख लिए, लेकिन मुझे व राकेश को हटा दिया। 15 दिन पहले भी ऐसे ही पांच कर्मचारियों को अचानक हटाया गया था।

आउटसोर्सिंग की भर्ती का विवाद सात अक्टूबर को गरमाया था, सिविल सर्जन पर गिरी थी गाज
स्वास्थ्य विभाग में अनुबंध पर नियुक्तियों का विवाद सात अक्टूबर से गरमाया हुआ है। उस समय विधायक लीलाराम की सिफारिश पर सिविल सर्जन डाॅ. जयभगवान जाटान सस्पेंड हुए थे। स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को लिखी शिकायत में विधायक ने सिविल सर्जन पर आउटसोर्सिंग की भर्तियों में भ्रष्टाचार करने के आरोप लगाए थे। बाद में कॉल रिकॉर्डिंग सामने आई जिसमें विधायक सिविल सर्जन को भ्रूण लिंग जांच को लेकर की गई रेड में डॉक्टर की सहायता करने की बात कर रहे हैं। भर्ती में भ्रष्टाचार की जांच के लिए शुक्रवार को पंचकूला से तीन सदस्यीय टीम भी कैथल पहुंची थी। विधायक लीलाराम द्वारा सिफारिश के लिए दी गई लिस्ट भी वायरल हुई थी जिसमें विधायक ने डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए 6, स्वीपर के लिए 3 व प्यून के लिए 5 नाम दिए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें