पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनशन:रिटायर्ड कर्मचारी संघ ने किया पीटीआई का समर्थन, जेल भरो आंदोलन में भी लेंगे हिस्सा

कैथल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रधान बोले- 14 अगस्त को समर्थन में अनशन पर बैठेंगे, 9 को देंगे गिरफ्तारियां

रिटायर्ड कर्मचारी संघ की जिला कमेटी की मीटिंग जिला प्रधान धूप सिंह सिरोही की अध्यक्षता में जवाहर पार्क में हुई। मीटिंग में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी किया गया। जिला प्रधान ने कहा कि संघ हटाए गए 1983 पीटीआई के आंदोलन का समर्थन करते हैं और 14 अगस्त को समर्थन में अनशन पर बैठेंगे। इसके अलावा 9 अगस्त निजीकरण, किसान, मजदूर विरोधी नीतियों व श्रम कानूनों के विरोध में किए जा रहे जेल भराे आंदोलन का भी संघ समर्थन करता है और जेल भरो आंदोलन में भाग लेकर गिरफ्तारियां देंगे।

जिला सचिव जय प्रकाश शास्त्री ने कहा कि रिटायर्ड कर्मचारी पिछले छह वर्षों से मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं, लेकिन अब तक सरकार ने बिजली निगमों, विश्वविद्यालय, नगर निगम, नगर पालिका, बोर्डों में 7वें वेतन आयोग द्वारा संशोधित आदेशों को लागू नहीं किया है। अन्य मांगों पर भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

सरकार ने बोर्डों, निगमों की पेंशन संशोधन की मांग मान ली थी परंतु उसे नीचे लागू नहीं किया जा रहा। राज्य उपप्रधान अशोक शर्मा ने बताया कि 70 वर्ष की आयु पूरी होने पर पेंशन में 25 प्रशित की बढ़ोत्तरी करने बार सरकार ने सहमति दी थी, लेकिन लागू नहीं किया। कैशलेस मेडिकल सुविधा जैसी मांगों को पूरा किया जाए। इस मौके पर जिला कोषाध्यक्ष गुलाब सिंह, ब्लॉक प्रधान सतीश शर्मा, हरफूल सिंह, प्रेमचंद, सुल्तान सिंह मूंदड़ी, कृष्ण, राजकुमार, राम कुमार, जिले सिंह, शाम लाल व लीलाराम मौजूद रहे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें