3.30 करोड़ रुपए खर्च होंगे:10 साल बाद सेक्टर-18 और 5 साल बाद सेक्टर-21 में बनेंगी सड़कें

कैथल16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कैथल| सेक्टर-8 का मुख्य मार्ग पर गड्ढे ही गड्ढे। - Dainik Bhaskar
कैथल| सेक्टर-8 का मुख्य मार्ग पर गड्ढे ही गड्ढे।
  • सेक्टर-18 में ढाई और सेक्टर-21 में बनेंगी डेढ़ किमी. लंबी सड़क, सेक्टरवासी बोले- मिलेगी राहत

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण ने बरसों बाद सेक्टर-18 और 21 की मुख्य सड़कों की सुध ली है। प्राधिकरण दोनों सेक्टरों में करीब साढ़े तीन किलो मीटर लंबी सड़कों का निर्माण करेगा। जिस पर करीब 3 करोड़ 30 लाख रुपए खर्च होंगे। विभागीय अधिकारियों ने बताया कि दोनों सेक्टरों की सड़क निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है।

आगामी 13 अक्टूबर को टेंडर खोले जाएंगे। उसके बाद आवेदन करने वाली एजेंसियों के कागजी प्रक्रिया देख कर टेंडर अलॉट किया जाएगा। वर्क ऑर्डर जारी होने के 60 दिनों के भीतर एजेंसी को काम निपटाना होगा। उम्मीद जताई जा रही है कि नवंबर माह में काम शुरू हो जाएगा।

सेक्टर-18 निवासी सुनील रविश और सेक्टर-21 निवासी रेजिडेंस वेलफेयर एसोसिएशन के चेयरमैन एडवोकेट अजय मित्तल ने बताया कि वे बार-बार एक्सइएन को पत्र लिख कर सड़क निर्माण की मांग कर रहे हैं। सड़कों की हालत बहुत ही खराब है। एक्सइएन हर बार बजट न होने की बात कहते हैं। अगर अब सड़क निर्माण विभाग करवा रहा है तो इससे सेक्टरवासियों को बड़ी राहत मिलेगी।

1.40 करोड़ रुपए होंगे खर्च

सेक्टर-21 निवासियों ने बताया कि यहां पर करीब पांच साल बाद मुख्य मार्ग बनेगा। इससे जरूर राहत मिलेगी। वहीं एचएसवीपी के अधिकारियों ने बताया कि यहां पर डेढ़ किलो मीटर लंबी सड़क का निर्माण होगा। जिस पर करीब 1 करोड़ 40 हजार 20 हजार रुपए खर्च होंगे। यहां भी सड़क खराब है। लोग लंबे समय से सड़क निर्माण की मांग रहे थे।

10 साल बाद आई याद, 1.89 करोड़ रुपए होंगे खर्च

सेक्टर-18 में एचएसवीपी करीब 10 सालों बाद सड़क का निर्माण करने जा रहा है। यहां करीब ढाई किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण होगा। जिस पर करीब 1 करोड़ 89 लाख 90 हजार रुपए खर्च होंगे। सेक्टरवासी विजेंद्र मोर ने बताया कि इस समय सड़कों की हालत बिल्कुल खराब है।

जबकि ये मार्ग करनाल रोड और अम्बाला-चंडीगढ़ हाइवे को जोड़ता है। लोग सरकारी अस्पताल आते-जाते हैं। उन्होंने इस मार्ग के निर्माण के लिए कई बार अधिकारियों के समक्ष प्रदर्शन किया। तब जाकर सड़क निर्माण होने जा रहा है। उम्मीद है कि जल्द निर्माण कार्य आरंभ होगा।

चोटिल होने से बचेंगे

सेक्टर-18 और 21 में बेहतर सुविधाओं के चलते करोड़ों रुपए की कोठियों का निर्माण लोगों ने किया। लेकिन सड़कों की हालत से नहीं लगता कि यहां पर लोगों को बेहतर सुविधा मिल रही है। इतना जरूर है कि लोग सड़कों पर बने गड्ढों और बिखरी बजरी के कारण चोटिल जरूर हो रहे हैं। सड़क निर्माण हुआ तो चोटिल होने से बच सकेंगे।

सड़कों के निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया आरंभ कर दी है। प्रक्रिया पूरी होने के बाद काम आरंभ करवाया जाएगा।
धर्मवीर, एक्सइएन, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, कैथल।

खबरें और भी हैं...