पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रोष:सर्व कर्मचारी संघ ने बदली रणनीति, अब जिला स्तर की बजाय हड़ताल कर ब्लॉक स्तर पर करेंगे प्रदर्शन

कैथल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय ट्रेड यूनियनों व कर्मचारी संगठनों के आह्वान पर गुरुवार को होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल को सर्व कर्मचारी संघ ने सभी तैयारियां पूरी होने का दावा किया। संघ ने हड़ताल से एक दिन पूर्व बैठक कर रणनीति में भी बदलाव किया है। अब कर्मचारी हड़ताल का समर्थन करते हुए जिला स्तर पर प्रदर्शन करने की बजाय ब्लॉक स्तर पर जमा होंगे और प्रदर्शन करेंगे।

साथ ही हजारों कर्मचारियों के हड़ताल पर रहने का दावा भी किया है। इसके लिए संघ ने ब्लॉक स्तर पर स्थान भी तय किए हैं। उधर प्रशासन ने कर्मचारियों की हड़ताल को पूरी तरफ से विफल करने के लिए धारा 144 लागू करते हुए कर्मचारियों को कार्यालयों में मौजूद रहने और फोन को ऑन रखने के आदेश दिए हैं। बता दें कि जिले में सर्व कर्मचारी संघ और सीटू का ही प्रभाव है और ज्यादातर कर्मचारी संगठन इन्हीं से जुड़े हैं।

सर्वकर्मचारी संघ के जिला सचिव रामपाल शर्मा व केंद्रीय कमेटी सदस्य शिवचरण ने बताया कि केंद्र की एनडीए सरकार लगातार नव उदारीकरण की नीतियों को तेजी से लागू करते हुए कर्मचारी, किसान, मजदूर व आम जनता विरोधी फैसले ले रही है। केंद्र व राज्य सरकार सार्वजनिक सेवाओं शिक्षा, स्वास्थ्य, जनस्वास्थ्य, बिजली व परिवहन समेत सभी का निजीकरण कर रही है। इसके चलते जहां जन सुविधाओं में लगातार कटौती की जा रही है।

वहीं रोजगार के अवसर खत्म होने से रिकॉर्ड तोड़ बेरोजगारी बढ़ रही है। सरकार की नीतियों के कारण ही सरकारी विभागों, बोर्डों, निगमों, विश्वविद्यालयों, नगर परिषद, नगरपालिका, सरकारी समितियों, पंचायत समितियों, पंचायती राज संस्थाओं, केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा संचालित विभिन्न परियोजनाओं में कार्यरत सभी प्रकार के कर्मचारी हड़ताल में शामिल होंगे। हड़ताल के दौरान जवाहर पार्क कैथल, देवीलाल पार्क चीका, बिजलीघर सीवन, जलघर राजौंद, खंड विकास व पंचायत अधिकारी कार्यालय कलायत व किसान भवन पूंडरी में सुबह 10.30 बजे सभी कर्मचारी, परियोजना कर्मी, मजदूर, किसान व छात्र संयुक्त रूप से इकट्ठा होकर केंद्र व प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। इस मौके पर जिला सहसचिव ओमपाल भाल, ब्लॉक प्रधान रामकुमार व शिवदत्त शर्मा मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser