पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नेत्र दान:सेवा संघ अपने कार्यालय में बनाना चाहता है नेत्र बैंक, व्यवस्था जांचने पहुंचे विशेषज्ञ

कैथल13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जनसेवा के 40 साल पूरे कर चुकी समाजसेवी संस्था सेवा संघ कार्यालय में नेत्र बैंक स्थापित करने के दृष्टिगत स्वास्थ्य विभाग के नेत्र विशेषज्ञों की टीम ने संस्था कार्यालय का निरीक्षण किया। संस्थापक एवं महासचिव शिव शंकर पाहवा, संस्था से जुड़े नेत्र विशेषज्ञ डाॅ. दिपेश गर्ग व पदाधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

सिविल सर्जन डाॅ. जयभगवान जाटान द्वारा भेजी गई टीम में जिला अस्पताल की प्रधान चिकित्सा अधिकारी व नेत्ररोग विशेषज्ञ डाॅ. कविता गोयल की अगुवाई में डाॅ. आरपी गोयल, उप सिविल सर्जन डाॅ. संदीप जैन, नेत्रदान काउंसलर सुनीता सहित सतीश व राजेश ने संस्था कार्यालय परिसर में नेत्रबैंक के लिए जरूरी परिसर व्यवस्था, तकनीकी स्टाफ, नेत्र स्टोर रूम में रेफ्रिजरेटर, स्लीट लैंप व ऑटो क्लेव का जायजा लिया।

शिव शंकर पाहवा ने निरीक्षण टीम को सेवा संघ की 40 साल पहले हुई स्थापना इसका पंजीकरण तथा 1980 व 90 के दशक में लगाए गए नेत्र आपरेशन शिविरों व 2011 से नेत्रदान सेवा से किए गए कार्यों के संदर्भ में दस्तावेज डाॅ. कविता गोयल की टीम के समक्ष प्रस्तुत किए।

पाहवा ने बताया कि पिछले लगभग एक दशक में माधव नेत्रकेंद्र करनाल व डाॅ. दीपेश गर्ग के सहयोग से 240 के करीब मरणोपंरात नेत्रदाताओं ने सेवा संघ के माध्यम से नेत्रदान किए हैं। इस प्रक्रिया में संस्था के अशोक भारती, मदन खुराना, सचिन धमीजा, पवन, सुभाष कथूरिया ने सहयोगी भूमिका निभाई है। मौके पर संस्था के अन्य पदाधिकारियों व सदस्यों में प्रकाश नारंग, अरविंद चावला, महेंद्र खन्ना, नरेश भारती, चंद्र मलिक, मदन खुराना, सुभाष कथूरिया, सचिन धमीजा पवन व तुषार इत्यादि के साथ शहर के चिकित्सा डाॅ. उमेश कांत खन्ना भी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें