पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्यक्रम:सामाजिक बुराइयों के खिलाफ एकजुट हो समाज: दीक्षित

कैथल13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बाबा लदाना गांव में ब्राह्मण समाज की ओर से कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें ब्राह्मण नेता हरिराम दीक्षित पधारे। इस मिलन अवसर पर दीक्षित के साथ करनाल, जींद व पानीपत के ब्राह्मण समाज के प्रधान और संदीप कुमार (बड़नपुर), व अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। मौके पर समाज को संगठित रहने का आह्वान किया और कहा कि वे सामाजिक बुराइयों के खिलाफ एकजुट हों।

दीक्षित ने ग्रामीणों को शिक्षा के महत्व बारे जानकारी देते हुए कहा कि वे अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देकर काबिल बनाएं। माैके पर गांव निवासी सूबे राम, पाला राम, सतबीर, फग्गु राम, ज्योतिषाचार्य पंडित रामफल व ज्ञानी राम आदि उपस्थित रहे। बता दें, हरिराम दीक्षित अखिल भारतीय ब्राह्मण आरक्षण संघर्ष समिति के अध्यक्ष रहे हैं।

15 सितंबर तक करवा लें किसान खरीफ की फसल का पंजीकरण : सचिव

मेरी फसल मेरा ब्योरा योजना के तहत किसानों के लिए पंजीकरण कराना अति आवश्यक है। पंजीकरण के बिना किसानों को अपनी फसल बेचने के लिए भारी परेशानी उठानी पड़ सकती है। मार्केट कमेटी सचिव चरणदास ने कहा कि 15 सितंबर तक अपने खेत में खरीफ सीजन में बोई गई फसल का पंजीकरण किसान करवा सकते हैं।  

पंजीकरण होने से किसानों को फसल बेचने में दिक्कत नहीं आएगी और उन्हें सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि सरकार ने सभी किसानों के लिए उनकी फसल का ब्यौरा मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पोर्टल पर अपलोड करना अनिवार्य किया है। किसान अपने निकटवर्ती सीएससी केंद्रों पर जाकर भी अपनी फसल का विवरण पोर्टल पर अपलोड करवा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन करवाने वाले किसानों को ही कृषि या मार्केटिंग बोर्ड के माध्यम से किसानों के लिए चलाई जा रही योजनाओं का लाभ मिल सकेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें