प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता:प्रश्नोत्तरी में कृष्ण, कोमल व आशीष की टीम रही प्रथम

कैथलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आरकेएसडी कॉलेज के सांस्कृतिक विधाओं के तहत प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्राचार्य डॉ. संजय गोयल ने इसका शुभारंभ किया एवं विद्यार्थियों के लिए सामान्य ज्ञान के महत्व को समझने की सलाह दी। उन्होंने बताया कि आज कोई भी प्रतियोगी परीक्षा सामान्य ज्ञान के बगैर पास नहीं की जा सकती।

इसलिए इस तरह का प्रयास विद्यार्थियों के लिए और भी ज्यादा लाभदायक रहेगा। इसमें 180 विद्यार्थियों में ऑनलाइन गूगल फार्म के द्वारा 60 विद्यार्थियों का चयन किया गया। इनमें से लिखित परीक्षा के बाद अंतिम रुप से 18 विद्यार्थियों का चयन करके 3 विद्यार्थियों पर आधारित 6 टीमें बनाई गई।

कॉलेज में मुख्य सभागार में अंतिम रुप से इसका फाइनल करवाया गया। इसमे तीन राउंड पर आधारित 150 प्रश्नों को पूछा गया। इसमें हरियाणा से संबंधित प्रश्न कार्यक्रम की मुख्य विशेषता रही। इनके अलावा अंतराष्ट्रीय एवं राष्ट्रीय विषयों से संबंधित विद्यार्थियों के ज्ञान को परखा गया।

प्रतियोगिता में कृष्ण, कोमल व आशीष की टीम प्रथम, मनोज, राहुल व वनीता की टीम द्वितीय, मनोज धानिया, खूशीराम, पवन की टीम तृतीय रही। प्रश्नोत्तरी कमेटी के संयोजन डॉ. विकास भारद्वाज एवं प्रो राजेश देसवाल ने क्विज मास्टर की भूमिका निभाई। माैके पर सांस्कृतिक विधाओं के इंचार्ज डॉ. अशोक अत्रि, प्रश्नोत्तरी कमेटी के सदस्य-प्रो रघुबीर लांबा, डॉ. रितु वालिया, प्रो अलीशा गोयल, डॉ. अनुकृति, डॉ. मतीश गर्ग भी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...