पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • Kaithal
  • There Is No Fire System Near The Nap That Issued The Fire NOC, If There Was A Fire In The Tax Branch, The Campers Had To Extinguish It By Pouring Water.

टैक्स ब्रांच का कंप्यूटर सिस्टम जला:फायर एनओसी जारी करने वाली नप के पास ही फायर सिस्टम नहीं, टैक्स ब्रांच में आग लगी तो कैंपरों से पानी डाल बुझानी पड़ी

कैथल17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कंप्यूटर स्क्रीन, प्रिंटर, माउस, सीपीयू, कुर्सी, बिजली की वायरिंग व एक डायरी जली

नगर परिषद की ब्रांच फायर ब्रिगेड सभी विभागों को फायर एनओसी देती है, लेकिन जब अपनी ही नगर परिषद की टैक्स ब्रांच में आग लगी तो वहां फायर सिस्टम तो क्या, फायर सेफ्टी सिलेंडर तक उपलब्ध नहीं थे। जिस कारण कर्मचारियों को पानी के कैंपरों से पानी डालकर आग बुझानी पड़ी। गनीमत यह रही कि घटना छाेटी थी। जिसमें मात्र एक बैकअप बैटरी से शुरू हुई आग से कंप्यूटर सिस्टम ही क्षतिग्रस्त हुआ। कोई मानवीय क्षति नहीं हुई। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

आग बुझाने वाले कर्मचारी लाइट इंस्पेक्टर नवनीत और अश्वनी ने बताया कि करीब डेढ़ बजे अचानक ब्रांच से धुंआ उठने लगा। अभी वे कुछ समझ पाते कि वहां पर आग की लपटें उठने लगी। वे तुरंत अन्य कर्मचारियों के साथ ब्रांच का मुख्य गेट तोड़कर अंदर घुसे। धुंआ बहुत ज्यादा हो गया था। लेकिन उन्होंने जल्दी से दूसरी ब्रांच से पानी के कैंपर लाकर डाला, जिससे आग कुछ ही देर में बुझ गई। लेकिन कमरे में इतना धुंआ हो गया कि वहां सांस लेना कठिन हो गया था। उन्होंने कमरे का शीशा तोड़ा, जिससे धुंआ बाहर निकलने लगा। कुछ ही देर बार फायर ब्रिगेड भी पहुंंच गई थी। तब तक आग पर काबू पाया जा चुका था। फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने वहां पर पंखे लगा कर धुंआ बाहर निकाला। उन्होंने बताया कि आग से जिस बैटरी में शॉर्ट सर्किट हुआ वहां कंप्यूटर स्क्रीन, प्रिंटर, माउस, सीपीयू, कुर्सी, बिजली की वायरिंग व एक डायरी जल गई। घटना के समय कोई कर्मचारी ब्रांच में नहीं था जिस कारण कोई मानवीय क्षति नहीं हुई। आग लगने की सूचना पर नगर परिषद के ईओ बलबीर सिंह, एक्सइएन हिमांशु लाटका और अकाउंट ऑफिसर मनोज चहल ने स्थिति का निरीक्षण किया।

खबरें और भी हैं...