पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड 19:कोरोना से दो और लाेगों की जान गई, एक सप्ताह से रोजाना हो रही मौतें, अप्रैल में 10 लोगों ने तोड़ा दम

कैथल8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कलायत| कोरोना संक्रमित का रामबाग में संस्कार करते कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
कलायत| कोरोना संक्रमित का रामबाग में संस्कार करते कर्मचारी।
  • 32 संक्रमित मिले, 4891 हुई मरीजों की संख्या, पीक रहे सितंबर से भी ज्यादा मौतें और केस मिल रहे

जिला में कोरोना संक्रमण से मंगलवार को भी दो और लोगों की जान चली गई। पिछले एक सप्ताह से रोजाना मौतें हो रही हैं। अप्रैल में ही अब तक 10 की मौत हो चुकी है। मंगलवार को ही 32 नए कोरोना संक्रमित भी मिले और मरीजों की संख्या 4891 पहुंच गई। अप्रैल में 6 दिन में 283 केस मिले हैं।

जिला में कोरोना का पीक रहे सितंबर माह में भी रोजाना औसतन 45 संक्रमित मिल रहे थे और रोजाना एक मौत हो रही थी लेकिन अप्रैल में संक्रमण की रफ्तार पीक से कहीं अधिक तेज है और अब रोजाना औसतन 47 से ज्यादा केस मिल रहे हैं और मौतें भी एक से ज्यादा हो रही हैं।

दूसरी तरफ नए संक्रमितों में बढ़ोतरी से एक्टिव केसों की संख्या भी तेजी से बढ़ी है। मंगलवार को एक्टिव केस 286 हो गए। इनमें 241 का होम आइसोलेशन में, 24 का सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में और 21 का अन्य अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में हुई दोनों मौतें

गांव गुहना निवासी 79 वर्षीय बुजुर्ग राम स्र्वोस्की और कलायत निवासी 55 वर्षीय मंगत राम की अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान मौत हो गई। दोनों कोरोना पॉजिटिव थे और मंगलवार को सुबह मौत हो गई। अब तक पूरे जिले में 73 लोगों की संक्रमण से जान जा चुकी है।

अप्रैल में रोजाना मौतें होना और नए केसों में बढ़ोतरी चिंता का विषय है। विभाग ट्रेसिंग और टेस्टिंग पर पूरा फोकस कर रहा है और संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए वैक्सीनेशन में भी तेजी लाई जा रही है। लोगों से अपील है कि वे कोविड-19 के नियमों की पालना करें ताकि संक्रमण और न फैले।
डाॅ. ओमप्रकाश, सिविल सर्जन, कैथल।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें