पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

धोखाधड़ी:अमेरिका भेजने के नाम पर कुरुक्षेत्र के दो युवकों ने कौल के युवक से 12 लाख रुपए हड़पे

कैथल13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक साल तक अमेरिका की जेल में रहकर घर लौटा युवक

एक नंबर में अमेरिका भेजने के नाम पर गांव कौल के युवक से कुरुक्षेत्र निवासी दो युवकों ने 12 लाख रुपए हड़प लिए। एक साल से ज्यादा अमेरिका में जेल में रहकर कोविड 19 के चलते वापस अपने घर लौटे पीड़ित राजीव कुमार ने ढांड थाना में शिकायत दी है।

शिकायत में कहा कि कुरुक्षेत्र सेक्टर 7 में मोहन नगर निवासी हैप्पी आहुजा और पिपली निवासी उनके पार्टनर से उनके कार्यालय में मिला था और 12 लाख में एक नंबर में अमेरिका भेजने की बात हुई थी। मार्च 2019 में दोनों युवक घर आकर 7 लाख रुपए ले गए। उसके बाद मई 2019 में उनके पास फोन आया कि उनकी टिकट हो गई है।

वे टैक्सी कर दिल्ली पहुंचा और दोनों आरोपी दिल्ली एयरपोर्ट पर मिले और उन्हें पासपोर्ट व टिकट देकर इकवाडोर भेज दिया। उसके बाद उन्हें बसों, जंगलों से होते हुए मैक्सिको की दीवार पार करवाई और इस दौरान घर वालों को फोन करवाकर 5 लाख रुपए भी ले लिए। जैसे ही उन्होंने मैक्सिको की दीवार पार की तो अमेरिका में गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने वहां एक साल जेल में बिताया और बाहर आने के लिए वकील को भी 5 लाख रुपए दिए। अब दो दिन पहले वे अमृतसर लौटा। जांच अधिकारी एएसआई संजय कुमार ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर दोनों आरोपियों के खिलाफ इमीग्रेशन एक्ट और धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें