समीक्षा बैठक / परिवार पहचान पत्र के आवेदन तीन दिन में अपलोड कराएं अधिकारी: सुजान सिंह

X

  • डीसी ने संबंधित अधिकारियों की बैठक में परिवार पहचान पत्र सीडिंग कार्य की समीक्षा की

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

कैथल. डीसी सुजान सिंह ने कहा कि परिवार पहचान पत्र के लिए जितने भी आवेदन आए हैं और अपलोड करने बाकी हैं, उन्हें आगामी 3 दिनों में अपलोड करवाना सुनिश्चित करें। इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं होनी चाहिए। परिवार पहचान पत्र के कार्य में कोई भी घर नहीं छूटना चाहिए। सर्वे के कार्य में लगे बीएलओ अगर ठीक प्रकार से कार्य नहीं करेंगे तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। वे मंगलवार को लघु सचिवालय में परिवार पहचान पत्र सीडिंग कार्य को लेकर संबंधित अधिकारियों की समीक्षा बैठक ले रहे थे। इस अवसर पर एडीसी सतबीर सिंह कुंडू भी मौजूद रहे।

1.78 लाख परिवारों का हो चुका है सर्वे| डीसी सुजान सिंह ने समीक्षा करते हुए कहा कि वर्ष 2011 की जनगणना के अनुसार जिला में 2 लाख 3 हजार 467 परिवार हैं। इन परिवारों में से 1 लाख 78 हजार 40 परिवारों का सर्वे पूरा हो चुका है। बाकी रहे 62 हजार 25 परिवारों का शीघ्र सर्वे करके अपलोड करना सुनिश्चित करें। परिवार पहचान पत्र की प्रगति की खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल निरंतर समीक्षा करते हैं। फार्म को अपलोड करते समय व्यक्ति का जो नाम आधार कार्ड पर दर्ज है, उसे दुरुस्त अपलोड करना सुनिश्चित करें।

जितना भी कार्य लंबित है, उसे जल्द पूरा करके शत-प्रतिशत किया जाए। सभी वार्ड कमेटियां यह दोबारा जांच करें कि कोई भी घर परिवार पहचान पत्र के बिना नहीं रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए 804 लोकल कमेटियां, 71 सेक्टर कमेटियां तथा 12 जोनल कमेटियां गठित की गई हैं। उपायुक्त ने कहा कि इस कार्य को पूरी जिम्मेदारी से करें। संबंधित अधिकारी भी इस पर पूरी निगरानी रखते हुए सीडिंग का कार्य करवाना सुनिश्चित करें। इस मौके पर एडीसी सतबीर सिंह कुुंडू, डीआरओ सुरेश कुमार, तहसीलदार सुदेश मेहरा, नायब तहसीलदार ईश्वर सिंह, बीडीपीओ सुरेंद्र शर्मा, डीआईओ दीपक खुराना के अलावा अन्य संबंधित अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना