पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लोगों में रोष:150 एकड़ जमीन वाले गांव फिरोजपुर में पानी निकासी की समस्या

सीवन13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फिरोजपुर को निर्मल गांव का भी दर्जा, लेकिन हालत विपरीत, ग्रामीण बोले-जिला मुख्यालय पर देंगे धरना

गांव फिरोजपुर में गंदे पानी की निकासी न होने के विरोध में ग्रामीणों ने जिला प्रशासन व सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर जल्द ही गंदे पानी की निकासी का कोई प्रबंध नही किया तो वह जिला मुख्यालय पर धरना व प्रदर्शन करेंगे।

ग्रामीण बलजीत सिंह, तरसेम सिंह ने बताया कि फिरोजपुर पंचायती जमीन की आमदन के मामले में खंड सीवन का सबसे अमीर गांव में गिना जाता है। उसके बाद भी गांव में फैली गंदगी और पानी की निकासी न होने के कारण गांव की स्थिति बदहाल है। गांव में हर वर्ष पंचायत की लगभग 150 एकड़ जमीन से करोड़ों रुपए की आमदनी के अलावा सरकार व प्रशासन की ओर से लाखों रुपए की ग्रांट आने के बावजूद भी गांव में विकास के मामले में पिछड़ता जा रहा है।

हालांकि की गांव को कागजों में निर्मल गांव का दर्जा प्राप्त है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि अगर गांव में पानी की निकासी का जल्द से जल्द कोई समाधान नहीं निकाला तो वह जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करेंगे।

समस्या को किया जाएगा दूर

बीडीपीओ रोजी का कहना है कि गांव में पानी की निकासी का जल्द ही कोई न कोई समाधान किया जाएगा, ताकि ग्रामीणों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। गंदे पानी की निकासी के लिए पहले भी पाइप लाइन दबाकर पानी को गांव से बाहर निकालने के लिए पंप भी लगाया हुआ है। अगर उसके बावजूद भी पानी निकासी नहीं हो रही है तो वह मौका देखकर ग्रामीणों की समस्या को दूर किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...