घुसा पानी / फरल में पानी निकासी न होने पर घरों में घुसा पानी

Water entered into houses when there is no drainage of feral water
X
Water entered into houses when there is no drainage of feral water

दैनिक भास्कर

Jun 02, 2020, 05:00 AM IST

कैथल. पूंडरी व आसपास के क्षेत्र में रविवार शाम को हुई तेज बारिश से खेतों के अतिरिक्त गांव व शहर की गलियाें में पानी भर गया। इस बारिश ने प्रशासन के पानी निकासी दावों की भी पोल खोल कर रख दी है। कस्बे में तो कई जगह अनाज मंडी, सब्जी मंडी, हुडा कॉलोनी, गुरु ब्रह्मानंद कॉलोनी व बस स्टैंड पर दूसरे दिन भी पानी भरा रहा। इसके अलावा सबसे अधिक समस्या फरल निवासियों को उठानी पड़ रही है। पानी निकासी न होने से तालाब ओवरफ्लो हो चुके हैं और अब बारिश का पानी लोगों के घरों में घुस रहा है। मुख्य पूंडरी-ढांड रोड को फोरलेन बनाया गया है, लगभग 2 वर्ष बीत जाने के बाद भी इसके साथ पानी निकासी के लिए बनाए जाने वाले नाले का निर्माण नहीं किया गया है।

गत वर्ष सरकार द्वारा लगभग 45 लाख रुपए खर्च करके एक गांव से म्यौली ड्रेन तक का नाला भी बनाया गया था जिससे आज तक चालू नहीं किया गया है ।ग्रामीण रामपाल भट्ट, रामकुमार, पप्पू, शीशपाल जांगड़ा, जिले सिंह, रोहताश, श्यामलाल, राजबीर, जसबीर सिंह व विनोद कुमार ने बताया कि रविवार को हुई बारिश से निकासी न होने की वजह से पानी गलियों में भर जाने से घरों तक भी घुस गया जिससे घरों व परिसर में बारिश के पानी के साथ गंदगी भी भर गई। पानी निकासी को लेकर कई बार सरपंच व प्रशासनिक अधिकारियों को भी अवगत करवा चुके हैं लेकिन कोई समाधान नहीं हो रहा है।

^प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत करवा चुके हैं। सड़क के साथ बनाए जाने वाला नाला पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाया जाना है जो टेंडर वर्क है। इसके अलावा जो म्यौली ड्रेन तक नाला बनाया गया है, वो भी इस नाले की वजह से अधूरा पड़ा है। पानी निकासी के लिए जो अभी नाला है, उसे साफ करवाया जाएगा।
अमरेंद्र सिंह, सरपंच, गांव फरल।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना