पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बूंदाबांदी की संभावना:2 दिन मौसम रहेगा परिवर्तनशील, गेहूं कटाई का काम हो सकता है प्रभावित

कैथल14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दिनभर चली 19 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से धूल भरी हवाएं, अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस

पश्चिमी विक्षोभ के चलते अगले दो दिन 6 व 7 अप्रैल को मौसम में उठापटक बनी रहेगी। इस दौरान तेज हवाएं चलने, गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है। इसके बाद 8 अप्रैल को मौसम साफ रहेगा। मौसम की उठापटक के चलते गेहूं की कटाई का काम प्रभावित हो सकता है। जिले में अब गेहूं की कटाई का कार्य जोर पकड़ रहा है लेकिन अगले दो दिनों में इसमें बाधा आ सकती है। वहीं सोमवार को दिनभर 19 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से धूल भरी हवा चली। इससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। इस दौरान अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हुई और यह 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया जो सामान्य से 3 डिग्री सेल्सियस अधिक है जबकि न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

8 अप्रैल को साफ होगा मौसम: डाॅ. खीचड़
^पश्चिमी विक्षोभ के चलते 6 व 7 अप्रैल को मौसम परिवर्तनशील रहने की संभावना है। इस दौरान तेज हवा चलने और गरज-चमक के साथ कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हो सकती है। इससे गेहंू कटाई का कार्य प्रभावित होगा। इसके बाद 8 अप्रैल को मौसम साफ हो जाएगा।
डाॅ. मदनलाल खीचड़, इंचार्ज कृषि मौसम विभाग हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें