पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षण संस्थान प्रबंधन चुनाव:बंसल, मंगल व शोरेवाला ग्रुप एकजुट हुए तो 19 कॉलेजियम में बनी सहमति

कैथल9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आरकेएसडी शिक्षण संस्थान प्रबंधन के कॉलेजियम चुनाव कल

आरकेएसडी शिक्षण संस्थान प्रबंधन चुनाव के लिए राष्ट्रीय विद्या समिति के कॉलेजियम में इस बार बंसल, मंगल और शोरेवाला के साथ-साथ आरएसएस ग्रुप एक हुए तो 21 में से 19 कॉलेजियम में सर्वसम्मति बनी है। बाकी के दो कॉलेजियम 13 और 21 का चुनाव 10 जनवरी को होगा जबकि पिछले 2018 के चुनाव में 11 कॉलेजियम के लिए चुनाव हुआ था और अनिल शोरेवाला व साकेत मंगल के वार्डों में रोमांचक मुकाबला हुआ था। बाद में साकेत मंगल समिति के प्रधान चुने गए थे।

चुनाव को लेकर तैयारियां कर ली गई हैं। आरकेएसडी स्कूल में ग्राम सचिव की परीक्षा भी शनिवार और रविवार को होनी है। ऐसे में चुनाव व परीक्षा दोनों को लेकर डीसी सुजान सिंह, नगराधीश अमित कुमार समेत अन्य अधिकारियों ने तैयारियों का जायजा लिया। वहीं पुलिस सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात रहेगा।

चुनाव को लेकर रिटर्निंग अधिकारी एवं कॉलेज प्रिंसिपल डाॅ. एसके गोयल ने डीसी व एसपी को इस संदर्भ में पत्र भेजकर अवगत कराया हुआ है। उन्होंने बताया कि बैलेट पेपर से चुनाव कराया जाएगा, उम्मीदवारों को बैलेट पेपर दिखाए गए हैं। समिति के चुनाव में कॉलेजियम नंबर 13 से राम चौधरी और राजीव गोयल के बीच मुकाबला होगा।

वहीं कॉलेजियम नंबर 21 से अब विपिन गोयल और विष्णु भगवान मित्तल के बीच कड़ी टक्कर बताई जा रही है। पूर्व वित्त मंत्री चरणदास शोरेवाला के बेटे अनिल शोरेवाला ने बताया कि कॉलेजियम 13 से उनके राम चौधरी तो 21 से विपिन उनके उम्मीदवार हैं। दोनों कॉलेजियम में करीब 177- 177 वोटर हैं।

21 कॉलेजियम ही करेंगे समिति के पदाधिकारियों का चुनाव

समिति के चुनाव में कॉलेजियम नंबर एक से अनिल कुमार गुप्ता, दो से अश्विनी कुमार, तीन से प्रो. बीडी गुप्ता, चार से चंद्रभान, पांच से धर्मप्रकाश मित्तल, 6 से जयभगवान, सात से कृष्ण बंसल, 8 से महेश कुमार मंगल, 9 से मुकेश निरवानी, 10 से नरेश कुमार, 11 से पंकज बंसल, 12 से राधा कृष्ण, 14 से रामनिवास जैन, 15 से साकेत मंगल, 16 से सतीश कुमार बंसल, 17 से श्यामलाल, 18 से सुभाष चंद बंसल, 19 से सुनील कुमार, 20 से सुशील कुमार सर्वसम्मति से कॉलेजियम चुने गए हैं। विदित रहे कि राष्ट्रीय विद्या समिति के कुल 3714 सदस्यों द्वारा पदाधिकारियों के चुनाव के लिए 21 कॉलेजियम चुने जाने हैं। ये 21 कॉलेजियम ही समिति के पदाधिकारियों का चुनाव करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser