पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम अपडेट:12 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से पश्चिम-उत्तर दिशा से चली हवाएं, पारा पहुंचा 39 डिग्री के करीब

कैथलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आने वाले दिनों में तापमान में बढ़ोत्तरी की संभावना, आज आंशिक रूप से बादल छाने की संभावना

पिछले तीन दिनों से रोजाना अधिकतम व न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी हो रही है। मंगलवार को दिन भर पश्चिम-उत्तर दिशा की ओर से 12 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से सूखी हवा चली। अधिकतम तापमान में मंगलवार को 39 डिग्री सेल्यिस के करीब 38.8 डिग्री सेल्यिस पहुंच गया। इसी तरह से न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी हुई है और यह 16.4 डिग्री सेल्यिस दर्ज किया गया।

जिला में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में हो रही बढ़ोत्तरी के कारण अब ये सामान्य से काफी अधिक है। अधिकत्तम तापमान जहां 6.3 डिग्री सेल्यिस और न्यूनतम तापमान सामान्य से 2.6 डिग्री सेल्यिस ज्यादा है। लगातार तापमान में हो रही बढ़ोत्तरी व हवा की स्पीड बढ़ने से अब गेहूं की फसल भी समय से पहले पककर तैयार हो जाएगी। अगले एक सप्ताह के अंदर जिला में गेहूं की कटाई का कार्य जोर पकड़ लेगी।

मौसम खुशक रहने की संभावना : डाॅ. खीच्चड़

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विभाग के इंचार्ज डाॅ. मदन लाल खीच्चड़ का कहना है कि बुधवार को मौसम आमतौर पर खुस्क रहने की संभावना है। इस दौरान आंशिक रूप से बादल छा सकते हैं। आने वाले दिनों में भी गर्मी में इजाफा होगा और अधिकतम व न्यूनतम तापमान में बढ़ोत्तरी होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें