पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नर्स ने बस में करवाई डिलीवरी:रोडवेज बस में महिला ने दिया बेटे को जन्म, चेकअप के लिए आ रही थी शहर

कैथल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कैथल| डिलीवरी के बाद गांव मानस निवासी अनीता को बस से उतारता अस्पताल स्टाफ  । - Dainik Bhaskar
कैथल| डिलीवरी के बाद गांव मानस निवासी अनीता को बस से उतारता अस्पताल स्टाफ ।
  • ड्राइवर अस्पताल ले गया बस

गांव मानस निवासी विवाहिता अनीता ने रोडवेज बस में बेटे को जन्म दिया। अनीता को गर्भ के 8 महीने पूरे हो चुके थे और गुरुवार को वह अपने पति के साथ चेकअप के लिए रोडवेज बस में शहर आ रही थी। रास्ते में ही प्रसव पीड़ा शुरू हो गई तो बस ड्राइवर ने भी समझदारी दिखाते हुए बस सीधे अस्पताल की तरफ मोड़ ली।

नर्स ने अस्पताल परिसर में खड़ी बस में ही डिलीवरी करवाई। मां और नवजात बेटा दोनों ही स्वस्थ हैं। नवजात को एहतियात के तौर पर एसएनसीयू (सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट) में दाखिल किया है। मानस निवासी पवन ने बताया कि वह और उसकी पत्नी फतेहपुर पूंडरी आए हुए थे। पत्नी अनीता को 8 महीने पूरे हो चुके हैं और 9वां महीना अभी शुरू ही हुआ था। बुधवार को अनीता को कुछ तकलीफ हुई तो पूंडरी के ही अस्पताल लेकर गए थे। डॉक्टर ने चेकअप के बाद कहा कि डिलीवरी में अभी समय लगेगा।

चेकअप के बाद वे घर चले गए। गुरुवार को अनीता को दोबारा तकलीफ हुई तो वह उसे अस्पताल में चेकअप के लिए रोडवेज बस में कैथल लेकर आ रहा था। पूंडरी से निकलते ही प्रसव पीड़ा बढ़ गई। कैथल तक आते-आते पीड़ा इतनी बढ़ गई कि अनीता बस से उतरकर किसी अन्य वाहन में अस्पताल जाने की स्थिति में भी नहीं थी। बस ड्राइवर ने मानवता व सहयोग दिखाते हुए बस को सरकारी अस्पताल की तरफ ही मोड़ लिया। हालत देखते हुए नर्स ने बस में ही पत्नी की डिलीवरी करवाई। पवन ने बताया कि उन्हें पहले एक बेटा व एक बेटी है।

अनीता के पारिवारिक सदस्यों ने ही बताया है कि अभी 9वां महीना शुरू हुआ था। तीसरी डिलीवरी में इस प्रकार प्रसव पीड़ा शुरू हो जाती है। मां व बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। नवजात को एसएनसीयू (सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट) में दाखिल किया है। स्टाफ नर्स पिंकी, सिविल अस्पताल कैथलपत्नी की ये तीसरी डिलीवरी थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें