पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धरना:कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के साथ धरने पर महिलाएं भी बैठीं

कैथल3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर खेती बचाओ देश बचाओ संघर्ष समिति कैथल द्वारा जींद रोड स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप पर किसानों का धरना 21वें दिन भी जारी रहा। धरने की अध्यक्षता भलेराम चंदाना ने की।

धरने को संबोधित करते हुए किसान सभा के जिला प्रधान महेंद्र सिंह ने कहा कि दिल्ली में चलने वाला किसानों का आंदोलन और तेज हो रहा है परंतु सरकार हठधर्मिता अपनाए हुए है। किसान तब तक घर नहीं जाएंगे जब तक तीनों कृषि कानून व बिजली बिल 2020 वापस नहीं होते। उन्होंने सभी किसानों से कहा कि वे अंबानी अडानी व लाला रामदेव के उत्पादों का बहिष्कार करो।

रिटायर्ड कर्मचारियों के नेता अशोक शर्मा ने बताया कि खेती बचाओ देश बचाओ संघर्ष समिति के नेताओं द्वारा गांव--गांव जाकर किसानों-मजदूरों की मीटिंग की जा रही हैं तथा गांव स्तर की कमेटियां बनाकर संगठन को मजबूत किया जा रहा है। हर रोज गांवों से किसान भारी संख्या में दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि 13 जनवरी को गांव गांव में कृषि संबंधी काले कानूनों की प्रतियां जलाई जाएंगी। गांव प्यौदा में प्रदर्शन होगा। इसके बाद 18 जनवरी को महिला किसान दिवस मनाया जाएगा व 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई जाएगी।

26 जनवरी के दिल्ली कूच बारे सयुंक्त किसान मोर्चा की हिदायतों अनुसार प्रोग्राम बनाए जा रहे हैं। आज के धरने को किसान सभा के नेता सुखपाल खुराना व सीटू के जिला प्रधान नरेश व खेत मजदूरों के नेता अमृत लाल ने भी संबोधित किया। आज के धरने में गांव किठाना, तितरम, प्योदा, चंदाना व खुराना, कैलरम, देवबन आदि के किसानों सहित दर्जनो महिलाओं व मजदूरों ने भाग लिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser