पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चौटाला ने सरकार के निर्णय को बताया गलत:कहा- 100 फीसदी छात्रों को पास करना गलत

कैथल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कैथल | कार्यक्रम के दौरान मंचासीन वरिष्ठ इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला व पदाधिकारी। - Dainik Bhaskar
कैथल | कार्यक्रम के दौरान मंचासीन वरिष्ठ इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला व पदाधिकारी।
  • इनेलो महासचिव एवं पूर्व विधायक अभय सिंह चौटाला ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक

इनेलो के प्रधान महासचिव एवं पूर्व विधायक अभय सिंह चौटाला ने शुक्रवार को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। बैठक में इनेलो प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी, पूर्व विधायक एवं वरिष्ठ इनेलो नेता श्याम सिंह राणा, प्रदेश महासचिव अशोक जैन, जिला अध्यक्ष राजाराम माजरा समेत कई पार्टी नेताओं ने हिस्सा लिया।

पूर्व विधायक अभय सिंह चौटाला ने कहा कि मौजूदा भाजपा जजपा गठबंधन सरकार के गलत निर्णय के कारण प्रदेश में 1500 से अधिक प्राइमरी स्कूल बंद कर दिए गए। जिससे लाखों बच्चे पढ़ाई से वंचित हो गए। उन्होंने बताया कि हरियाणा प्रदेश में 80 फीसदी से ज्यादा किसान 2 एकड़ से कम भूमि के मालिक हैं और उनके बच्चे प्राइमरी स्कूलों में ही शिक्षा ग्रहण करते हैं स्कूल बंद होने के कारण ऐसे बच्चे पढ़ाई से वंचित हो जाएंगे।

पूर्व विधायक चौटाला ने हरियाणा शिक्षा बोर्ड द्वारा दसवीं का रिजल्ट घोषित कर 100 फीसदी विद्यार्थियों को पास करने के निर्णय को गलत करार दिया। उन्होंने कहा कि अगर कोरोना महामारी में चुनाव हो सकते हैं तो बच्चों के पेपर क्यों नहीं हो सकते।

चाहे ऑनलाइन पेपर होते या ऑफलाइन, बच्चों के इम्तिहान अवश्य होने चाहिए थे। उन्होंने कहा कि रोजगार देने का वादा कर सत्ता मिलने के पश्चात रोजगार के नाम पर प्रदेश के भोले-भाले नौजवानों को लूटने का काम कर रही है। जिसका ताजा उदाहरण पिछले दिनों 400 सब इंस्पेक्टरों की भर्ती प्रक्रिया रद्द कर देना है।

खबरें और भी हैं...