पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिशन एडमिशन:कलायत कॉलेज में अब भी 98 सीटें खाली, 5 दिसंबर तक खाली सीटों पर हो सकेेंगे दाखिले

कलायत14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उच्चतर शिक्षा विभाग ने कॉलेजों में खाली सीटों पर दाखिले के लिए समयावधि को पांच दिसंबर तक बढ़ा दिया है। श्रीकपिल मुनि सरकारी महिला महाविद्यालय के प्रधानाचार्य राजेश कुमार सैनी तथा नोडल अधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि इससे पहले उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा आवेदन करने व प्रवेश देने के लिए 20 नवंबर अंतिम तारीख निर्धारित की गई थी।

इस अवधि में भी कुछ कॉलेजों में सीटें रिक्त पड़ी हैं और जिनको ध्यान में रखते ही विभाग द्वारा तारीख बढ़ाई गई है। अब निर्धारित समयावधि तक कॉलेज में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, वहीं जिन छात्रों द्वारा आवेदन किया जाएगा उनका नाम उच्चतर शिक्षा विभाग द्वारा संबंधित कॉलेज के पोर्टल पर डाला जाता है।

पोर्टल पर नाम आने के पश्चात कॉलेज द्वारा जहां मेरिट तैयार की जाती है वहीं जिस भी छात्रा का नाम प्रवेश सूची में शामिल होता है उसे निर्धारित समय अवधि में ऑनलाइन फीस जमा करवानी होती है। बता दें कि कॉलेज में कला व वाणिज्य दो संकाय निर्धारित किए हुए हैं और दोनों में 320 व 80 सीटे हैं। अब तक प्रवेश प्रक्रिया के पूरी होने तक जहां कला संकाय में 284 छात्राओं ने प्रवेश ले लिया है।

वहीं वाणिज्य संकाय में अभी तक 18 ने ही दाखिला लिया है। प्रधानाचार्य राजेश कुमार सैनी ने बताया कि कोविड 19 को ध्यान में रखते तथा नियमों की पालना करते प्रत्येक कक्षा की सप्ताह में दो दिन ही कक्षाएं आयोजित की जा रही है। प्रत्येक छात्रा को कॉलेज में मास्क लगाकर आने के बारे कहा गया है जिसके चलते छात्राएं जहां मास्क लगाकर आ रही है वहीं कालेज के मुख्य द्वार पर प्रत्येक छात्रा का तापमान भी चेक किया जाता है उसके बाद ही एंट्री दी जाती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें