पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गाइडलाइन जारी:बीईओ बाेले-स्कूलों को करना होगा कोविड गाइडलाइन का पालन, बच्चों को आने के लिए बाध्य नहीं कर सकते स्कूल

कलायत9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज से खुलेंगे तीसरी से पांचवीं कक्षा के स्कूल

काफी समय से निजी स्कूलों की मांग के बाद बुधवार से पूरे जिले में तीसरी से पांचवीं कक्षा तक के सभी निजी व सरकारी स्कूल खुल जाएंगे। हालांकि स्कूल खोलने को लेकर सरकार ने गाइडलाइन जारी की हैं और सभी स्कूल संचालकों को इनकी पालना करनी होगी।

खंड शिक्षा अधिकारी रामचंद्र मौण ने कहा कि सभी स्कूलों को निर्देश जारी कर दिए हैं। स्कूल इंचार्ज व संचालकों को इस दौरान कोविड गाइडलाइन की पालना करनी होगी। बच्चों को स्कूल आने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता है और जो बच्चे स्कूल आएंगे पहले उनसे सहमति पत्र लेना अनिवार्य होगा।

स्कूल ऑफलाइन के साथ साथ ऑनलाइन पढ़ाई करवाना भी सुनिश्चि करेंगे, ताकि जो अभिभावक बच्चों को स्कूल नहीं भेजना चाहते हैं उनकी पढ़ाई प्रभावित न हो। स्कूल नहीं आने पर किसी भी बच्चे का नाम नहीं काटा जाएगा। पढ़ाई के दौरान किसी विद्यार्थी के कोविड पॉजिटिव मिलने को लेकर भी आदेश जारी किए गए हैं और स्कूलों को उनकी पालना करनी होगी।

रोजाना बच्चों का तापमान जांचा जाएगा और सामान्य से अधिक मिलने पर स्कूल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। स्कूल में आने वाले छात्रों की जानकारी मोबाइल एप के जरिए अधिकारियों तक पहुंचाई जाना अनिवार्य है। आगामी आदेशों तक स्कूलों में बच्चों को मिड डे मील नहीं परोसा जाएगा, बल्कि पूर्व की तरह सूखा राशन ही बच्चों को वितरित किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें