पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आक्रोश:जमीन जायदाद की रजिस्ट्री न होने पर सरकार व प्रशासन के खिलाफ जताया रोष

कलायत3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोग बाेले-रूरल एरिया में भी अर्बन एरिया की लगाई जा रही स्टांप ड्यूटी

कलायत तहसील कार्यालय में रजिस्ट्री न होने पर बुधवार को रजिस्ट्री करवाने के लिए पहुंचे लोगों ने सरकार व प्रशासन के प्रति रोष प्रकट किया। किसान महिंद्र सिंह, रविंद्र राणा, राजेश कुमार, योगेंद्र सिंह, रवि, रामकुमार व दूसरों लोगों ने बताया कि वे खरीदे गए खेत व प्लाॅट की रजिस्ट्री करवाने के लिए 2 माह से तहसील कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि कलायत व आसपास के 10 गांव के लोगों ने कुछ माह पूर्व जमीन व प्लाॅट का बयाना दिया गया था लेकिन तहसील कार्यालय मे रजिस्ट्री न होने के कारण समय पूरा होने पर उनके पैसे डूबने की भी आशंका सताने लगी है। उन्होंने सरकार व प्रशासन से रजिस्ट्री करवाए जाने की मांग की है।

कलायत कस्बे का नहीं मिल रहा टोकन| स्थानीय लोगों ने बताया कि कस्बा कलायत में पिछले 2 माह से रजिस्ट्री करवाने के लिए पहुंचे लोगों द्वारा सिस्टम में टोकन अप्लाई किया जाता है। कलायत के किसी भी वार्ड की रजिस्ट्री करवाने के लिए जो टोकन लिया जाता है वह नहीं मिल पा रहा है। रजिस्ट्री करवाने के लिए जब टोकन लिया जाता है तो अब आसपास के 10 गांव को अर्बन एरिया में दिखाया जा रहा है और जिसकी स्टाप ड्यूटी 5 व 7 प्रतिशत दिखाई जा रही है जो कि बहुत ज्यादा है। उन्होंने सरकार से पहले की तर्ज पर रूरल एरिया की 3 व 5 प्रतिशत स्टांप ड्यूटी किए जाने की मांग की है।

कुछ समय से रूरल एरिया को अर्बन एरिया में दिखाया जा रहा है, जिससे स्टांप ड्यूटी बढ़ गई है। इसके साथ-साथ कलायत में टोकन बारे भी समस्या आ रही है। समाधान के लिए उच्च अधिकारियों से पत्राचार किया है। जल्द समस्या का समाधान हो जाएगा। नवनीत सिंह, तहसीलदार

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें