पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रूका निर्माण कार्य:बिना नोटिस जारी किए एसडीएम ने रुकवाया रास्ते का निर्माण कार्य, लोगों ने की नारेबाजी

कलायतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कलायत, स्थानीय लोगों से चर्चा करते एसडीएम वीरेंद्र सिंह। - Dainik Bhaskar
कलायत, स्थानीय लोगों से चर्चा करते एसडीएम वीरेंद्र सिंह।

महिला कॉलेज से बस स्टैंड तक बनाए जा रहे नव निर्माणाधीन रास्ते का निर्माण कार्य को एसडीएम विरेंद्र सिंह ने रूकवा दिया। लोगों ने निर्माण कार्य रूकवाने पर एसडीएम और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की। लोगों ने बताया कि महिला कॉलेज से बस स्टैंड तक बनाए जा रहे 40 फीट चौड़े व एक किमी लंबे रास्ते का निर्माण कार्य करीब 10 दिन से चल रहा था और अचानक रविवार सुबह 10 बजे नपा के जेई आदर्श कुमार व एक पालिका कर्मचारी रास्ते का निर्माण बंद करवाने के लिए मौका स्थल पर पहुंचे।

वहीं निर्माण कार्य को बंद किए जाने का पता चलते ही स्थानीय लोग वहां मौके पर जमा हो गए। स्थानीय लोगों ने पालिका जेई का विरोध किया तो वहां से जेई चले गए और करीब दो घंटे बाद एसडीएम पुलिस बल के साथ नपा कार्यालय पहुंचे और नपा कर्मचारियों को तुरंत निर्माण कार्य बंद कराने के आदेश दिए। लोग भी नपा कार्यालय पहुंच गए और जब एसडीएम ने भी कार्य बंद करने को लेकर कोई संतोषजकन जवाब नहीं दिया तो लेागों ने नारेबाजी शुरू कर दी।

स्थानीय निवासी राधेश्याम भट्ट, रवींद्र सूर्यवंशी, दिलबाग सिंह, राजेंद्र गर्ग, विक्रम, अमित, अनिल, राजेश, रमेश कुमार ने कहा कि नगर पालिका द्वारा जिस 40 फीट चौड़े रास्ते का निर्माण करवाया जा रहा है उसके दोनों तरफ भी नपा की ही 30-30 फीट जमीन खाली पड़ी है। दोनों तरफ दुकानें काटे जाने से नपा की आमदनी बढ़ेगी। लेकिन उनको डर है कि प्रशासकि अधिकारी भू-माफियाओं के साथ मिल सड़क निर्माण की ड्राइंग से छेड़छाड़ कर सकते हैं।

चेयरपर्सन ने उप प्रधान पर लगाए भू-माफियाओं के साथ मिले होने के आरोप
नप चेयरपर्सन रजनी राणा ने उप प्रधान पूजा धीमान पर भू-माफियाओं के साथ मिले होने के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि उप प्रधान कुछ भू-माफिया के साथ मिलकर उस रास्ते का निर्माण अपनी जमीन के साथ लगते करवाना चाहती हैं। कुछ पार्षदों को बहकाकर अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है।

विकास कार्यों में भेदभाव के कारण लाया गया अविश्वास प्रस्ताव : उप प्रधान
नपा उप प्रधान पूजा धीमान ने कहा कि चेयरपर्सन रजनी राणा द्वारा रास्ता निर्माण में बाधा डालने व भू-माफिया से मिली भक्त के आरोप निराधार हैं। रास्ता निकालना या न निकालना ये अधिकारियों का काम है। निर्माण कार्य बंद करवाने में कोई लेना देना नहीं है। कार्यों में भेदभाव के कारण अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है।

12 अप्रैल को नपा प्रधान के खिलाफ कुछ पार्षदों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है। तब तक डीसी के आदेश के बाद रास्ते का निर्माण रोका है। 12 के बाद रास्ते का निर्माण कार्य फिर से शुरू करवा दिया जाएगा।-वीरेंद्र सिंह, एसडीएम, कलायत।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें