परेशानी:ओवरफ्लो होकर घरों में पहुंचा सीवरेज का पानी

कलायत10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सीवरेज ओवरफ्लो होने से गंदा पानी गली व घरों में जमा होने से वार्ड 4 के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गंदे पानी से फैली बदबू के कारण घरों में रहना भी दूभर होता जा रहा है। बार बार समस्या के समाधान की गुहार लगाने के बाद भी समाधान न होने पर स्थानीय लोगों में जन स्वास्थ्य विभाग के प्रति रोष बढ़ता जा रहा है।

वार्ड 4 निवासी लाभ सिंह, राजकिशन, रिंकू, रतन राणा, विमला, सुनीता, मनीषा, बाला, डिंपल व दूसरे लोगों ने बताया कि लंबे समय से वार्ड 4 में सीवरेज व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है। सीवरेज ओवरफ्लो होकर सारा गंदा पानी गली व घरों में जमा हो रहा है। गंदगी के कारण उनका घरों में रहना खाना-पीना भी मुश्किल हो गया है। कई बार तो घर में जमा गंदा पानी बाल्टियों के जरिए भरकर बाहर फेंकना पड़ता है। सीवरेज की समस्या बारे वे कई बार जन स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों से ठीक करने बारे गुहार लगा चुके हैं लेकिन अब तक कोई समाधान नहीं हुआ है।

उन्होंने प्रशासन से समस्या से निजात दिलाए जाने की मांग की है। वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से ड्रेंन के जरिए नहीं हो पा रही पानी की निकासी: जन स्वास्थ्य विभाग जेई अजय ढुल ने बताया कि सीवरेज के लिए बनाए गए वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से ड्रेन के जरिए पानी की निकासी नहीं हो पा रही है। पानी निकासी बारे शीर्ष अधिकारियों को अवगत करवा दिया गया है। नहरी विभाग के अधिकारियों से संपर्क किया जा रहा है तथा जल्द ही समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा।

सुविधाओं की मांग को लेकर एलआईसी एजेंटों का धरना

सुविधाएं न मिलने व कार्यालय में अफसरशाही होने के आरोप लगाते हुए एलआईसी एजेंटों ने जिले की मुख्य एलआईसी ब्रांच के सामने धरना दिया। एजेंटों ने कहा कि कार्यालय में उनके साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया जाता, अधिकारी उनकी फाइल भी गुम कर देते हैं। ऐसी बहुत से मांग है जिसके कारण एजेंटों में रोष हैं। उन्होंने कहा कि बुधवार को जिलेभर के एलआईसी एजेंट शहर में आकर धरने पर बैठेंगे। धरने पर बैठे लाइफ इंश्योरेंस एजेंट्स फैडरेशन ऑफ इंडिया कैथल यूनिट के प्रधान डाॅ. रमेश तितरम ने कहा कि एलआईसी ऑफिस में एजेंटों को मान सम्मान नहीं दिया जा रहा।

अधिकारी पक्षपात वाला रवैया अपनाते हैं। वे डॉक्यूमेंट जमा करवाते हैं तो कुछ समय बाद कहा जाता है कि डॉक्यूमेंट गुम हो गए हैं। उन्हें सभी सुविधाएं मिलती हैं, लेकिन कार्यालय में एजेंटों के बैठने के लिए कुर्सी भी नहीं हैं। इस प्रकार उनकी कई मांगें है। सभी एजेंटों को मान सम्मान मिले, एलआईसी की ओर से दी जाने वाली सुविधाएं दी जाएं, टेबल पर रिसिविंग रजिस्टर हो। धरने पर विनोद चहल, राजपाल वर्मा, दलबीर पुनिया, राजेश नैन, विनोद शर्मा, बलजीत सिंह, रोहताश शर्मा, सुरेश, राजपाल कुंडू आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...