पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म:माघ माह के शुरू होने के साथ ही मंदिर में चल रहा हवन यज्ञ

कलायत20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

माघ माह के शुरू होने के साथ ही मंदिर में एक माह तक हवन यज्ञ का आयोजन होता है जिसमें क्षेत्र के श्रद्धालुओं द्वारा आहुति डाल सुख शांति व समृद्धि की कामना की जाती है। मंदिर में चल रहा हवन यज्ञ माघ माह की 27 फरवरी को पड़ रही पूर्णिमा के दिन शाही स्नान के साथ संपन्न होगा।

पुजारी कृष्ण गौतम ने बताया कि आयोजित किए जा रहे यज्ञ में नवग्रह की आहुतियां दी जा रही है, जिसमें दूध की आहुति डालने से जहां संतान की प्राप्ति होने के साथ-साथ पशु धन में वृद्धि व सुख शांति मिलती है वहीं शहद की आहुति डालने से राज दरबार की प्राप्ति होती है। इसी प्रकार तेल की आहुति डालने से शत्रु का विनाश होता है तथा राहु केतु व मंगल ग्रह की शांति होती है।

कृष्ण गौतम ने बताया के माघ माह की अमावस्या को मौनी अमावस्या भी कहा जाता है जो कि इस बार 11 फरवरी दिन बीरवार को आ रही है। उन्होंने कहा कि अमावस्या के दिन पौराणिक कपिल तीर्थ में डुबकी लगाने से गंगासागर में स्नान करने जैसा पुण्य हासिल होता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें