पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मिल संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज:सीएमआर का चावल नहीं दिया, मिल संचालकों पर केस

खिजराबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिलासपुर रोड स्थित प्रताप नगर की राइस मिल संचालकों के खिलाफ अमानत में खयानत करने के आरोप में थाना प्रताप नगर में मामला दर्ज किया गया है। एफसीआई के टेक्निकल असिस्टेंट स्टेट वेयर हाउस मुलाना के राकेश कुमार की शिकायत पर विलफुल मेलाफाइड इंटेंशन की धारा 406, 420 के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया।

खिजराबाद बिलासपुर रोड स्थित गोविंद राइस मिल संचालकों पर आरोप है कि पेडी सीजन में सरकार से सीएमआर के लिए धान लिया गया। आरोप है कि उक्त फर्म ने चावल की डिलीवरी नहीं दी। टेक्निकल असिस्टेंट स्टेट वेयर हाउस मुलाना के राकेश कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि गोविंद राइस मिल को 3753 मीट्रिक टन धान सीएमआर के लिए दिया गया। फर्म को चावल की डिलीवरी के लिए कई बार नोटिस दिए गए लेकिन उक्त फर्म ने चावल की सप्लाई नही की।

मामला उलझता देख एफसीआई की ओर से 27 दिसंबर 2019 को राइस मिल परिसर में माल की फिजिकल वेरिफिकेशन की गई जिसमें 36.410 मीट्रिक टन के शॉर्टेज मिली। एफसीआई की ओर से बताया गया कि फर्म की तरफ 2490 मीट्रिक टन राइस ड्यू है।

फ़ूड काॅरपोरेशन ऑफ़ इंडिया ओर से दर्ज शिकायत में बताया गया कि गत 21 नवंबर तक फर्म की तरफ 96 लाख 4350 रुपए का चावल बकाया है। एफसीआई अधिकारियों का आरोप है कि फर्म जानबूझकर चावल की सप्लाई नहीं दे रही है।

एसएचओ प्रताप नगर बलराज सिंह ने बताया कि गोविंद राइस मिल संचालक नीरज, गुलाब सिंह व राम शरण के खिलाफ धारा 406, 420 के अंतर्गत एफआईआर दर्ज कर ली गई है। एसएचओ ने बताया कि राइस मिल रिकॉर्ड की जांच के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें